Twitter Bankruptcy: दिवालिया हो सकता है ट्विटर

Twitter Bankruptcy: इन इस्तीफों के बाद ट्विटर की तरफ से नियामकीय आदेशों का उल्लंघन होने का खतरा बढ़ गया है।

Written By :  Neel Mani Lal
Update:2022-11-11 10:52 IST

Elon Musk Twitter  (photo: social media ) 

Twitter Bankruptcy: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने आशंका जताई है कि ट्विटर दिवालिया हो सकता है। लगातार कंपनी के सीनियर अधिकारियों के इस्तीफे के बीच उन्होंने कहा कि वो कंपनी के दिवालिया होने से इनकार नहीं कर सकते। दूसरी तरफ अमेरिका के फेडरल ट्रेड कमीशन ने कहा है कि वह ट्विटर को 'गहरी चिंता' की नजर से देख रहा है और वह किसी को मनमानी की इजाजत नहीं देगा। इन इस्तीफों के बाद ट्विटर की तरफ से नियामकीय आदेशों का उल्लंघन होने का खतरा बढ़ गया है। दरअसल, ट्विटर 13 बिलियन डॉलर के कर्ज में हैं और उसे अगले 12 महीनों में 1.2 बिलियन डॉलर की राशि बतौर ब्याज चुकानी है, जबकि कंपनी की आमदनी इससे कम है।

10 नवम्बर को ट्विटर कर्मचारियों के साथ बातचीत में मस्क ने चेताया कि अगले साल कंपनी का कई अरबों का नुकसान हो सकता है। मस्क ने कहा कि कंपनी को रोजाना चार मिलियन डॉलर (लगभग 32 करोड़ रुपये) का नुकसान हो रहा है। इसकी बड़ी वजह यह है कि नया नेतृत्व आने के बाद से विज्ञापनदाता ट्विटर से दूर भाग रहे हैं।

इसके पहले मस्क ने विज्ञापनदाताओं की चिंताओं को दूर करने के लिए एक "स्पेस" आयोजित किया था। इसे मॉडरेट करने वाले दो अधिकारियों, योइल रॉथ और रॉबिन व्हीलर ने बाद में इस्तीफा दे दिया। गुरुवार को ही ट्विटर की मुख्य सुरक्षा अधिकारी ली किसनर ने कंपनी छोड़ने का ऐलान किया।0 कंपनी की मुख्य निजता अधिकारी डेमियन कियेर्न और मुख्य अनुपालन अधिकारी मारियाने फॉगार्टी भी इस्तीफा दे चुकी हैं।

कोई भी कंपनी और सीईओ कानून से ऊपर नहीं

अमेरिका के फेडरल ट्रेड कमीशन के अधिकारियों ने बताया कि वो ट्विटर के घटनाक्रमों को गहरी चिंता की नजरों से देख रहे हैं। कोई भी कंपनी और सीईओ कानून से ऊपर नहीं है और कंपनियों को नियमों का पालन करना होगा। नए नियमों में अनुपालन के लिए नई शक्तियां दी गई है और जरूरत पड़ने पर उन्हें इस्तेमाल किया जाएगा। मई में ट्विटर कंपनी निजी सूचनाओं का गलत इस्तेमाल करने के मामले में कमीशन को 150 मिलियन डॉलर देने पर सहमत हुई थी।

Tags:    

Similar News