अब Facebook करेगा भविष्यवाणी, जानिए क्या है पूरा मामला

फेसबुक एक बार फिर कुछ नया और बड़ा करने की सोच रहा है। अब फेसबुक भविष्यवाणी भी करेगा। और भविष्य के बारे में जानकारी भी देगा।

Update: 2020-06-25 10:31 GMT

फेसबुक सोशल मीडिया का सबसे बड़ा प्लेटफार्म। फेसबुक आये दिन कुछ न कुछ नया लाता रहता है। जो उसके यूजर्स को लुभा सके। लेकिन अब फेसबुक कुछ नया और बड़ा करने की सोच रहा है। अब फेसबुक भविष्यवाणी भी करेगा। और भविष्य के बारे में जानकारी भी देगा।

जी हां चौंकिए नहीं सही सूना है आपने। फेसबुक जल्द ही एक फोरकास्ट ऐप को लांच करने वाला है जो भविष्यवाणी कर भविष्य के बारे में जानकारी देगा। आइये जानते हैं क्या कुछ ख़ास हो सकता है इस भविष्यवाणी करने वाले फेसबुक के ऐप में।

फेसबुक ला रहा है फोरकास्ट ऐप

फेसबुक का ये फॉरकास्ट ऐप एक आईओएस ऐप है। यह ऐप कोविड-19 महामारी सहित संसार की तमाम घटनाओं की भविष्यवाणी से संबंधित एक समुदाय का निर्माण करेगी। समुदाय में जो भी सदस्य शामिल होंगे। वे भविष्य के बारे में अपने सवाल पूछ सकते हैं। इनके बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं, इन पर चर्चा कर सकते हैं और अपने ज्ञान का विस्तार कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मुकाबले की जगह हो रहा भाजपा-कांग्रेस दंगल, क्या चीन में भी है ऐसा

यह ऐप फिलहाल एक इनवाइट-ओनली बीटा वर्जन में है। फेसबुक ने अपने एक बयान में कहा कि हम मानते हैं कि पूवार्नुमानों के ईद-गिर्द बनाया गया यह समुदाय न केवल लोगों के ज्ञान को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है बल्कि यह तमाम विषयों में बेहतर ढंग से चर्चा करने को प्रोत्साहित करने में भी उनकी मदद कर सकता है।

पहले अमेरिका और कनाडा के लोगों को मिलेगी अनुमति

फेसबुक की ऐप-केंद्रित न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (एनपीई) टीम की ओर से पहले अमेरिका और कनाडा के लोगों को पूर्वानुमान करने और बातचीत में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि ये सभी पूर्वानुमान और चर्चाएं फोरकास्ट वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएंगी और विभिन्न प्लेटफॉर्म पर इन्हें शेयर भी किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- उर्वशी की खूबसूरती‌: जब है मिल्क बाथ का साथ, तो घबराने की क्या है बात

जानकारी फेसबुक ने कहा कि हम कोविड-19 महामारी और हमारी दुनिया पर इसके प्रभाव का पूर्वानुमान लगाने के लिए स्वास्थ्य, शोध और शिक्षाविदों को समुदाय में आमंत्रित करेंगे। फिलहाल जब भी फेसबुक इस ऐप को लांच करेगा तब वाकई में ये एक बड़ा ही अद्भुत ऐप होगा। जो कई मायनों में हमारी मदद कर सकेगा। फिलहाल सभी को अब इस ऐप का बेसब्री से इंतजार है।

Tags:    

Similar News