बमबारी से गूँजा देश: भयानक हमले से थर्राई सेना, हर तरफ मौत का तांडव

इजराइल के युद्धक विमानों की तेज गर्जाहट गाजा पट्टी नामक जगह पर सुनाई दी। ऐसे में इजराइली वायुसेना ने आज यानी शुक्रवार को फिर से गाजा पट्टी में हमास से जुड़े सैन्य इलाकों पर हवाई हमला किया।

Update: 2020-10-23 11:10 GMT
शुक्रवार को अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में भीषण बम विस्फोट हुआ। बम विस्फोट होने की वजह से एक बटालियन कमांडर सहित अफगान सेना के दो आला अधिकारियों की मौत हो गई।

जेरूसलम। इजराइल के युद्धक विमानों की तेज गर्जाहट गाजा पट्टी नामक जगह पर सुनाई दी। ऐसे में इजराइली वायुसेना ने आज यानी शुक्रवार को फिर से गाजा पट्टी में हमास से जुड़े सैन्य इलाकों पर हवाई हमला किया। लेकिन इस आतकीं हमले में हमास को कितना नुकसान हुआ, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई। फिलहाल इलाके में इस हमले के बाद से अफरा-तफरी का माहौल मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें... भूंकप लाएगा तबाही: भयानक मंजर होगा दिल्ली का, बड़े झटकों से थर्राएगा देश

सैन्‍य ढांचे को भी निशाना बनाया

ऐसेे में सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइली वायु सेना के युद्धक विमानों ने हमास के सैन्‍य साइटों और अल-कसम ब्रिगेड को निशाना बनाया। आपको बता दें कि अल-कसम का घिसा स्ट्रिप पर प्रभुत्‍व है।

इस बारे में इजराइल सेना के प्रवक्‍ता ने अपने बयान में कहा है कि गुरुवार की रात दक्षिण इजराइल में गाजा से दागे गए रॉकेटों के जवाब में जवाबी कार्रवाई की गई है। हमास के हथियार निर्माण स्‍थलों और एक भूमिगत सैन्‍य ढांचे को भी निशाना बनाया गया है।

साथ ही इन दो हफ्तों के दौरान अज्ञात आतंकवादियों ने दक्षिण इजराइल में चार रॉकेट दागे थे। बीते मंगलवार को इजराइली सेना ने दक्षिण गाजा पट्टी से इजराइल को जाने वाली एक सुरंग की खोज की थी।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...आतंकी हमले से कांपा देश: फिर सेना के 20 जवान शहीद, डरे-सहमों के घरों में मातम

हमास के ठिकानों पर हवाई हमले

वहीं बीते 3 माह पूर्व इजराइली सेना ने फिलिस्तीनी क्षेत्र से विस्फोटक गुब्बारे छोड़े जाने पर जवाबी कार्रवाई की थी। इजराइल सेना ने चरमपंथी संगठन हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। इस बारे में सेना ने कहा कि हमास के नौसेना बल द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले परिसर, भूमिगत बुनियादी ढांचे और चौकियों पर हमला किया गया।

इससे पहले हमास द्वारा 2007 में गाजा पर नियंत्रण के बाद से अब तक इजराइल और हमास के बीच तीन युद्ध और कई छिटपुट संघर्ष हो चुका हैं। बीते कई महीनों में दोनों के बीच संघर्ष-विराम की स्थिति रही है। वहीं बीते कुछ दिनों से गाजा की तरफ से भेजे गए विस्फोटक गुब्बारों से अगल-बगल के क्षेत्र के यहूदियों की कृषिभूमि में भारी आग लगने की तमाम दर्दनाक घटनाएं घटित हुई।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी गंभीर कपिल देव: अचानक आया हार्ट अटैक, पूरे देश में पसरा सन्नाटा

Tags:    

Similar News