×

आतंकी हमले से कांपा देश: फिर सेना के 20 जवान शहीद, डरे-सहमों के घरों में मातम

देश की रक्षा के लिए तैनात अफगान सुरक्षाकर्मी हर दिन अपनी जान गंवा रहे हैं। ऐसे में यहां के खासरोड जिले में कल शाम यानी बृहस्पतिवार को हुए तालिबानी हमले में अब तक अफगान सेना के 20 जवानों की मौत हो गई है।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 23 Oct 2020 9:30 AM GMT

आतंकी हमले से कांपा देश: फिर सेना के 20 जवान शहीद, डरे-सहमों के घरों में मातम
X
देश की रक्षा के लिए तैनात अफगान सुरक्षाकर्मी हर दिन अपनी जान गंवा रहे हैं। खासरोड जिले में कल शाम तालिबानी हमले में अफगान सेना के 20 जवानों की मौत हो गई है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में आतंकी हमले से हर तरफ तबाही का मंजर छाया हुआ है। लोग अपने घरों से भी निकलने में डर रहे हैं। देश की रक्षा के लिए तैनात अफगान सुरक्षाकर्मी हर दिन अपनी जान गंवा रहे हैं। ऐसे में यहां के खासरोड जिले में कल शाम यानी बृहस्पतिवार को हुए तालिबानी हमले में अब तक अफगान सेना के 20 जवानों की मौत हो गई है। पूरे देश में दहशत का माहौल बना हुआ है। डरे-सहमे लोग तालिबानी आतंक के हमले से खौफ में है। यहां आए दिन तालिबानी अपने आतकं से हाहाकार मचाते हैं।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी गंभीर कपिल देव: अचानक आया हार्ट अटैक, पूरे देश में पसरा सन्नाटा

आतंकी हमलों का ठिकाना हुआ अफगानिस्तान

खासरोड जिले में बृहस्पतिवार को हुए तालिबानी आतकीं हमले में अफगान सुरक्षाबलों के 20 जवानों की मौत हो गई। आतंक की तबाही झेल रहे अफगानिस्तान में तालिबान लगभग हर रोज बमबारी करता रहता है।

afganistan taliban attack फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में तखर प्रांत में बृहस्पतिवार यानी कल रात अफगान वायुसेना के हवाई हमले में तालिबान के कई कमांडो समेत 12 आतंकवादी मार गिराये थे। ये तालिबानी आतंकी हाल में पुलिस हेडक्वार्टर पर हुए हमले में शामिल थे।

ये भी पढ़ें...प्याज का हाहाकार: इन राज्यों में बढ़ते दामों से सन्नाटा, लोगों के बह रहे आंसू

अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाया

इस बारे में आतंकी हमले के बारे में स्थानीय अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तखार प्रांत के एक गांव में बुधवार को तालिबान लड़ाकों ने इलाके में अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था।

AFGANISTAN ATTACK फोटो-सोशल मीडिया

बीते दिन दोपहर में सुरक्षाबलों की शहीद होने के बाद अफगान वायुसेना ने तालिबानी लड़कों पर देर एयर स्ट्राइक की। सेना द्वारा इस एयर स्ट्राइक में तालिबान के कई कमांडर समेत 12 आतंकी ढेर हो गए। लेकिन इस हमले में नागरिकों के मारे जाने की भी खबरें हैं, जिसकी जांच हो रही है।

ये भी पढ़ें...LAC पर तैनात नाग: चीनी सेना का पल भर में होगा खात्मा, सीमा पर हलचल हुई तेज

अफगानी नागरिकों में भगदड़ मच गई

वहीं इससे पहले 21 अक्तूबर को आतंकी संगठन तालिबान द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में 25 अफगान सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी। उसी दिन यानी बुधवार को अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में पाकिस्तान जाने के लिए वीजा लेने के क्रम में एक स्टेडियम में इंतजार कर रहे हजारों अफगानी नागरिकों में भगदड़ मच गई।

इस दौरान भीड़ से मची भगदड़ में 11 महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बारे में गवर्नर अताउल्लाह खोग्यानी ने कहा कि भगदड़ में 13 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं। वहीं मारे गए लोगों में से अधिकतर वृद्ध थे।

ये भी पढ़ें... यूपी में बड़ा खुलासा: बिजली को लेकर करोड़ों लोगों ने किया ये काम, तो क्या होगा एक्शन

Newstrack

Newstrack

Next Story