सूमो पहलवान को हुआ कोरोना: साथी रेसलर्स की भी जांच, जापान में ऐसे हालात

कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया के कई देशो के दिग्गज लोगों से लेकर आम नागरिक तक हैं। इसी कड़ी में अब वर्ल्ड फेमस जापान का सूमो पहलवान पर भी कोरोना ने हमला किया है।

Update: 2020-04-10 16:13 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया के कई देशो के दिग्गज लोगों से लेकर आम नागरिक तक हैं। इसी कड़ी में अब वर्ल्ड फेमस जापान का सूमो पहलवान पर भी कोरोना ने हमला किया है। सूमो पहलवान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जापान में हड़कंप मच गया।

जापान का सूमो पहलवान कोरोना पॉजिटिव

जापान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों में अब एक बड़ा नाम जुड़ गया है। यहां के एक सूमो पहलवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।इस बात की शुक्रवार को पुष्टि भी हो गयी है।

ये भी पढ़ेंःचीन के गुनाहों की खुली पोल! US खुफिया रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा, प्रलय…

पहलवान का नाम नहीं किया उजागर

बताया जा रहा है कि पहलवान को पिछले सप्ताह बुखार आया था, जिसके बाद उनमें कोरोना के लक्षण दिखें। हालांकि संक्रमित सूमो पहलवान के नाम को उजागर नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ेंःराहत भरी खबर:16 हजार टेस्ट में 2 फीसदी पॉजिटिव, अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं

 

साथी पहलवानों और अधिकारियों को आइसोलेशन में रहने के निर्देश

जापान मीडिया ने सूमो संघ के हवाले से कहा कि अन्य किसी भी पहलवान और अधिकारी में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए । हालांकि पहलवान से संपर्क में आये लोगों को घर पर रहने को कहा गया है।

ये भी पढ़ेंःकराना है इलाज, तो मत हों परेशानः घर बैठे ऐसे मिलेगा ई-पास

सूमो टूर्नामेंट पहले ही हो चुका स्थगित

बता दें कि सूमो जापान की काफी लोकप्रिय प्रतियोगिता है जो पूरी दुनिया मे फेमस है। कोविड-19 के कारण सूमो का टूर्नामेंट बन्द स्टेडियम में आयोजित हुआ था, बाद में अन्य टूर्नामेंट भी स्थगित कर दिए गए। टूर्नामेंट25 मई के बाद होने की संभावना है।

जापान में संक्रमितो का आंकड़ा 5500 पार

गौरतलब है कि जापान में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 5500 पर हो गया है, वहीं 99 लोगों की मौत हो चुकी है।देश के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने टोक्यो और ओसाका समेत कई राज्यों में आपातकाल घोषित कर दिया है। कारोबारी गतिविधियां भी बंद हो गयी हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News