Twitter Blue Tick: सिर्फ ब्लू टिक वाले ही ट्विटर पोल में हिस्सा ले पाएंगे

Twitter Blue Tick: ट्विटर पर एलोन मस्क द्वारा कराए गए एक पोल में 57 फीसदी से ज्यादा लोगों ने मस्क को सीईओ पद छोड़ने के पक्ष में वोट किया।

Report :  Neel Mani Lal
Update: 2022-12-20 08:18 GMT

सिर्फ ब्लू टिक वाले यूजर ही ट्विटर पोल में हिस्सा ले पाएंगे: Photo- Social Media

Twitter Blue Tick: ट्विटर पर एलोन मस्क (Elon Musk) द्वारा कराए गए एक पोल में 57 फीसदी से ज्यादा लोगों ने मस्क को सीईओ पद छोड़ने के पक्ष में वोट किया। इस पोल के बाद मस्क ने पहली बार ट्वीट किया है कि अब केवल ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर भी भविष्य के नीति-संबंधी चुनावों में मतदान करने में सक्षम होंगे। मस्क के पोल पर कुछ लोगों ने आशंका जताई थी कि बॉट्स के जरिये वोटिंग को प्रभावित किया गया हो सकता है।

रविवार को, मस्क ने ट्विटर यूजर्स से पूछा था कि क्या उन्हें अपने सर्वेक्षण के परिणामों का पालन करने का वादा करते हुए कंपनी के प्रमुख के रूप में पद छोड़ना चाहिए? जब सोमवार को मतदान बंद हुआ, तो 57.5 फीसदी ने कहा कि उन्हें पद छोड़ देना चाहिए। मस्क ने मतदान के बाद कई घंटों में ट्वीट नहीं किया। उनकी चुप्पी आखिरकार तब टूटी जब उन्होंने कई सुझावों पर "दिलचस्प" जवाब दिया कि पोल के नतीजे फर्जी खातों से प्रभावित थे।

ट्विटर ब्लू एक पेड सब्सक्रिप्शन है

एक यूजर ने सुझाव दिया कि "नीति संबंधी चुनावों में केवल ब्लू सब्सक्राइबर ही वोट कर सकें।" इसपर मस्क ने कहा "ये अच्छी बात है। ट्विटर वह बदलाव करेगा।" ट्विटर ब्लू एक पेड सब्सक्रिप्शन है जो किसी को भी अपने खाते के लिए ब्लू टिक सत्यापित बैज खरीदने की अनुमति देता है।

निजी तौर पर आयोजित कंपनी के बहुमत के मालिक के रूप में, कोई भी मस्क को बाहर करने के लिए मजबूर नहीं कर सकता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में चौंकाने वाले फैसलों की एक श्रृंखला के कारण उनके कुछ करीबी समर्थकों ने भी उनसे नाता तोड़ लिया है। पिछले हफ्ते अपने निजी जेट की लोकेशन को ट्रैक करने वाले खाते पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया, जिसके बाद कई महत्वपूर्ण पत्रकारों का सामूहिक निलंबन हुआ। इसके कारण कुछ यूजर्स का अन्य सामाजिक नेटवर्कों पर पलायन हुआ।

इन सोशल नेटवर्क के सभी लिंक पर प्रतिबंध

बीते रविवार को मस्क ने अन्य सोशल नेटवर्क के सभी लिंक पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसमें मास्टोडन, इंस्टाग्राम, फेसबुक और यहां तक ​​कि नोस्ट्र जैसे छोटे प्लेटफॉर्म शामिल हैं। लेकिन उस प्रतिबंध को एक ट्विटर पोल के बाद उसी दिन रद्द कर दिया गया था। मस्क ने कहा था: "आगे बढ़ते हुए, बड़े नीतिगत बदलावों के लिए एक वोट होगा। मैं क्षमाप्रार्थी हूं। दोबारा नहीं होगा।"

Tags:    

Similar News