Pakistan Me Mehngai: पाकिस्तान में महंगाई से त्राहिमाम, पेट्रोल पहुंचा 150 रुपये, मुश्किल में इमरान सरकार

Pakistan Me Mehngai: पाकिस्तान में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है, जिससे जनता का हाल बेहाल हो चुका है। साथ ही विपक्ष भी इस मुद्दे पर इमरान खान सरकार पर हमलावर है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-11-07 01:40 GMT

पाक पीएम इमरान खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Pakistan Me Mehngai: पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई ने जनता का हाल बेहाल कर दिया है। पड़ोसी मुल्क में रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाले जरूरी सामान की कीमतें भी आसमान पर पहुंच गई हैं, जिसके चलते देश में महंगाई का 70 साल का रिकॉर्ड (Mehngai Ka Record) टूट गया है। पाक की इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) अपने मुल्क में महंगाई पर काबू करने में पूरी तरह नाकामयाब साबित हो रही है। साथ ही अब इस मुद्दे पर सरकार विपक्ष के निशाने पर है और महंगाई को लेकर देशभर में अब तक कई प्रदर्शन (Mehangai Par Pradarshan) भी किए जा चुके हैं।

इस बीच एक बार फिर से पाकिस्तान में मुद्रास्फीति में इजाफा देखने को मिला है। लगातार पांचवें सप्ताह देश में मुद्रास्फीति में उछाल हुआ है। जिसके बाद पेट्रोल डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Ki Kimat) के साथ साथ जरूरी खाद्य पदार्थ के दाम भी आउट ऑफ कंट्रोल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साप्ताहिक मुद्रास्फीति (Weekly Inflation) में जिन सामानों के दाम बढ़ाए गए हैं, उनमें मुख्य रूप से एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder), पेट्रोल (Petrol), सरसों का तेल (Mustard Oil), टमाटर (Tomato) और चीनी (Sugar) शामिल हैं। 

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

चीनी पेट्रोल 150 रुपये के स्तर पर

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार ने पेट्रोल के दाम (Petrol Ka Dam) में 8.03 फीसदी, एलपीजी में 3.23 प्रतिशत, सरसों का तेल 3.74 फीसदी, जबकि चीनी के दाम में 5.32 प्रतिशत इजाफा करने का एलान किया है। साथ ही आटा, दाल समेत अन्य खाद्य वस्तु भी महंगा हुई हैं। जिसके बाद देश में चीनी प्रति किलोग्राम और पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 150 रुपये तक पहुंच गई है। मुद्रास्फीति में हुए इस इजाफे के चलते सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। वहीं, महंगाई को लेकर विपक्षी दलों ने इमरान सरकार को निशाना बनाते हुए संसद में साझा रणनीति तैयार की है।

विपक्ष ने सरकार को चेताया

नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ (PML-N) ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी से बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर बातचीत की और पेट्रोलियम उत्पादों पर तुरंत राहत देने की मांग की है। यही नहीं शरीफ ने मांगे न पूरी होने पर विरोध करने की भी चेतावनी दी है। इसके अलावा विपक्षी दल की नेता शाजिया मैरी ने भी इमरान खान सरकार को आड़े हाथ लिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News