इमरान की तनख्वाह पर हुआ बवाल: हो गई चैनल की छुट्टी, पाक का नया हंगामा  

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने चैनल पर 6,472 डॉलर का जुर्माना लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को एक सुनवाई के दौरान टीवी के प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है।

Update:2020-02-09 19:26 IST

नई दिल्ली: एक ऐसी खबर जो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सैलरी से सम्बंधित थी इस खबर को चलाने के कारण वहां की सरकार ने उस चैनल के खिलाफ एक्शन ले लिया है। इस चैनल को कारण बताओ नोटिस भी दे दिया गया है। बता दें की समाचार पत्र के हवाले से आईएएनएस ने बताया कि एक निजी चैनल ने इमरान खान की सैलरी वृद्धि के बारे में बताया। हालांकि वेतन के बारे में बताय जा रहा है कि यह फर्जी तरीके से दिखाया गया है। इसके बाद उस पर कार्रवाई हुई है।

चैनल पर 6,472 डॉलर का जुर्माना

मामले में पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने चैनल पर 6,472 डॉलर का जुर्माना लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को एक सुनवाई के दौरान टीवी के प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है।

ये भी देखें : ये हैंडसम प्रधानमंत्री: लड़कियां हैं इनकी दीवानी, लाइफस्टाइल और लुक्स बेहद खास

इस संस्था के अधिकारी ने बताया कि यह मामला उन खबरों को प्रसारित करने से संबंधित है जिसमें एक टॉक शो के दौरान प्रधानमंत्री की सैलरी को बढ़ाए जाने के बारे में कहा गया है। इसके बाद खबर के खंडन के लिए कहा गया।

चैनल ने आचार संहिता 2015 का उल्लंघन किया

एक अधिकारी ने कहा कि जब चैनल ने खंडन पर ध्यान नहीं दिया तो फर्जी समाचार प्रसारित करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। बताया गया है कि चैनल ने आचार संहिता 2015 का उल्लंघन किया है।

टीवी चैनल प्रबंधन ने सुनवाई के दौरान दावा किया कि उसी टॉक शो में खंडन प्रसारित किया गया था, लेकिन इस तर्क को संस्थान ने इस आधार पर ठुकरा दिया था कि यह कारण बताओ नोटिस जारी होने के बाद प्रसारित किया गया।

ये भी देखें : बस्ती का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, जानिए क्या होगा नया नाम

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी के एक अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में यह समाचार बुलेटिनों की निगरानी कर रहा है, लेकिन गलत टिकर को प्रसारित करना भी संहिता का उल्लंघन है।

Tags:    

Similar News