फिलीपीन के राष्ट्रपति ने चीन से कहा कि वो विवादित द्वीप से दूर रहे

फिलीपीन के राष्ट्रपति ने बृहस्पतिवार देर शाम कहा कि फिलीपीन की सेना ने इस सप्ताह आगाह किया कि चीन के सैकड़ों तटरक्षक बल और मछली पकड़ने वाली नौकाएं मनीला के नियंत्रण वाले पाग-असा द्वीप के आसपास एकत्रित हो गई हैं।

Update: 2019-04-05 10:31 GMT

मनीला: फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने चीन को दक्षिण चीन सागर में विवादित द्वीप से पीछे हटने की चेतावनी दी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर चीन की सेना विवादित द्वीप को ‘‘छूती’’ है तो सैन्य कार्रवाई की जा सकती है।

फिलीपीन के राष्ट्रपति ने बृहस्पतिवार देर शाम कहा कि फिलीपीन की सेना ने इस सप्ताह आगाह किया कि चीन के सैकड़ों तटरक्षक बल और मछली पकड़ने वाली नौकाएं मनीला के नियंत्रण वाले पाग-असा द्वीप के आसपास एकत्रित हो गई हैं।

ये भी देखें: 130 करोड़ के दवा घोटाले में पूर्व स्वास्थ्य सचिव का फ्लैट फिलहाल जब्त नहीं

दुतेर्ते ने भाषण में कहा, ‘‘मैं याचना नहीं करुंगा लेकिन मैं तुम्हें कह रहा हूं कि पाग-असा से दूर रहो क्योंकि मेरे पास वहां सैनिक हैं। अगर तुम

उसे हाथ लगाओगे तो फिर बात कुछ और होगी। तब मैं अपने सैनिकों को कहूंगा कि आत्मघाती अभियान के लिए तैयार रहें।’’ चीन, फिलीपीन , ब्रूनेई, मलेशिया, ताइवान और वियतनाम पेट्रोलियम संसाधनों से संपन्न दक्षिण चीन सागर के विभिन्न द्वीपों पर अपना दावा जताते हैं।

(एएफपी)

Tags:    

Similar News