Russia Ukraine Crisis : राष्ट्रपति जेलेंस्की का दावा, रूस द्वारा विनित्सिया पर किये गए मिसाइल हमले में एयरपोर्ट तबाह

Russia Ukraine Crisis के बीच जेलेंस्की का एक और दावा सामने आया है। उन्होंने कहा है विनित्सिया शहर पर रूसी सेना द्वारा किए गए मिसाइल हमले में एयरपोर्ट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है।

Newstrack :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-03-06 19:49 IST

वोलोदिमिर जेलेंस्की (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Russia Ukraine War : रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को आज 10 दिन से भी अधिक का समय हो चुका है। रूस हर रोज यूक्रेन पर मिसाइल हमला कर अपना रुख और आक्रामक करता जा रहा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने दावा किया है कि रूस ने आज यूक्रेन के विनित्सिया (Vinitsia) शहर पर 8 मिसाइलों से हमला किया। रूस द्वारा इस मिसाइल हमले में विनित्सिया का एयरपोर्ट पूरी तरह से तबाह हो गया है।

जेलेंस्की का दावा

राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने रूस द्वारा विनित्सिया शहर पर मिसाइल हमला करने की बात कही है। जेलेंस्की ने कहा रूसी सेना विनित्सिया शहर पर 8 मिसाइल हमला किया है। इस हमले में विनित्सिया का एयरपोर्ट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। जिसके कारण यूक्रेन के फंसे नागरिकों को वहां से निकालने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

रूस ने किया ओव्रुच शहर पर हमला

विनित्सिया से पहले रूसी सेना द्वारा यूक्रेन के ओव्रुच शहर पर बड़ा मिसाइल हमला किया था। रूस द्वारा ओव्रुच पर मिसाइल हमला किए जाने के बाद वहां के नागरिक अपने अपने घर को छोड़ इधर उधर भागने लगे थे। इस हमले पर ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि रूसी सेना यूक्रेन में घनी आबादी वाले क्षेत्रों में मिसाइल हमला कर वहां के नागरिकों का मनोबल तोड़ना चाह रही है।

रूस द्वारा ओव्रुच शहर शहर पर हमला किए जाने के बाद यहां के करीब 30 से अधिक घरों को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा था। साथ ही इस मिसाइल हमले में एक नागरिक की मौत भी हुई थी। इस हमले के बाद बहुत से लोगों ने अपना घर छोड़कर भागने का फैसला किया तो वहीं कई लोगों ने अपने घर के बेसमेंट में शरण ले लिया।

Tags:    

Similar News