Taliban Panjshir News: पंजशीर तालिबान के बीच गोलीबारी, 40 लड़ाकों का शव छोड़ भागे तालिबानी

Taliban Panjshir News: पंजशीर में मुठभेड़ होने के बाद तालिबानी अपने 40 से अधिक लड़ाकों के शव वहीं छोड़कर भाग गए।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-09-03 12:20 IST

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Taliban Panjshir News: अफगानिस्तान में कब्जा करने के बाद तालिबान आज यानी शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद अपनी नई सरकार का एलान करने वाला है। एक ओर जहां तालिबान सरकार बनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान की ही घाटी पंजशीर में उसका संघर्ष जारी है। तालिबानी लड़ाके अब तक पंजशीर इलाके में कब्जा नहीं कर पाए हैं। 

पंजशीर में तैनात शेर-ए-पंजशीर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद की अगुवाई में नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाके तालिबान का डटकर सामना कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर तालिबान लगातार पंजशीर में घुसपैठ करने की कोशिश में लगा हुआ है, लेकिन अब तक उसे कामयाबी हाथ नहीं लगी है। कहा यह भी जा रहा है कि तालिबान ने चारों ओर से घाटी को घेर लिया है, ताकि उस पर कब्जा जमा सके।  

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

लड़ाकों के शव को छोड़ भागे तालिबानी

इस बीच नॉर्दर्न एलायंस ने बताया कि तालिबान की ओर से शोतुल में की जा रही घुसपैठ की कोशिश को हमने नाकाम कर दिया है। इसके साथ ही पंजशीर की हर एंट्री पर हम नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के बीच पंजशीर में लगातार गोलीबारी हो रही है, दोनों पक्षों के बीच कई मुठभेड़ भी हो चुकी है। इस बीच खबर है कि तालिबानी शोतुल में 40 लड़ाकों का शव छोड़कर भाग गए हैं।

नॉर्दर्न एलायंस का कहना है कि जहां पर गोलीबारी हुई है, वहां पर 40 से ज्यादा तालिबानी लड़ाकों के शव पड़े हैं। इन शवों को वापस बाद में लौटाने की कोशिश की गई। बता दें कि तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के बीच पंजशीर में अब भी जंग जारी है। दोनों पक्षों के बीच वार्ता जरूर शुरू हुई थी, लेकिन वो फेल रही।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News