दुनिया की अजीब ट्रेन! जो सिर्फ एक सवारी के लिए चलती है...

स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए सामान्यत: आपने बच्चों के लिए स्कूली वैन, रिक्शा और बसों को चलते देखा होगा। पर क्या कभी आपने ये सुना है कि स्कूल के लिए ट्रेन चलती है। और वो भी उस ट्रेन में सिर्फ एक बच्ची ही स्कूल जाती है और वापस घर आती है। लेकिन आपकों बता दें कि यह घटना सच है।

Update: 2023-08-02 10:53 GMT
दुनिया की अजीब ट्रेन! जो सिर्फ एक सवारी के लिए चलती है...

नई दिल्ली : स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए सामान्यत: आपने बच्चों के लिए स्कूली वैन, रिक्शा और बसों को चलते देखा होगा। पर क्या कभी आपने ये सुना है कि स्कूल के लिए ट्रेन चलती है। और वो भी उस ट्रेन में सिर्फ एक बच्ची ही स्कूल जाती है और वापस घर आती है। लेकिन आपकों बता दें कि यह घटना सच है। जापान में एक लड़की को स्कूल छोड़ने और वापस घर छोड़ने के लिए एक ट्रेन चलती है। हैरानी की बात तो यह है कि इस ट्रेन में इस स्कूली बच्ची के अलावा कोई और सवाली न तो चढ़ती है और न ही उतरती है।

यह भी देखें... इथियोपिया के नेल्सन मंडेला को मिला 2019 का नोबल शांति पुरस्कार

आपको बता दें कि उत्तर के होकाइदो द्वीप के कामी शिराताकी गांव के स्टेशन को वहां के रेलवे डिपार्टमेंट ने बंद कर दिया था क्योंकि वहां अधिक सवारियां नहीं मिलती थी। लेकिन, वहां से एक बच्ची डेली स्कूल जाती थी।

इसके बाद जब रेलवे ने देखा कि उस जगह से बच्ची के स्कूल जाने के लिए कोई अन्य दूसरा साधन नही है तब उन्होंने अपनी सेवा जारी रखी। अब यह ट्रेन दिन में दो बार एक बार बच्ची को लेने और वापस उसे छोड़ने आती है।

रेलवे डिपार्टमेंट ने ट्रेन के समय को उस बच्ची के स्कूल के समयानुसार एडजेस्ट किया है। इसके साथ ही रेलवे के मुताबिक, उस स्कूली बच्ची के लिए ट्रेन की यह सेवा उसके हाई-स्कूल पास करने तक जारी रहेगी।

यह भी देखें... ऐक्ट्रेस से घिनौना काम: किया वो, जिससे कांप गई सबकी रूह

Tags:    

Similar News