पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, दो पायलटों की मौत, घरों से निकलकर भागे लोग

सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीसी) ने बताया कि यह दुर्घटना पंजाब प्रांत के गुजरात क्षेत्र में घटी। धमाका इतना जोरदार था कि आस पास के इलाके के लोग अपने घरों से निकलकर भाग गये।

Update: 2020-04-13 08:20 GMT

कराची: पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में सोमवार को नियमित अभ्यास के दौरान सेना के एक लड़ाकू जेट विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो पायलटों की मौत हो गई। सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीसी) ने बताया कि यह दुर्घटना पंजाब प्रांत के गुजरात क्षेत्र में घटी। धमाका इतना जोरदार था कि आस पास के इलाके के लोग अपने घरों से निकलकर भाग गये।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक विमान के दोनों पायलटों- मेजर उमर और लेफ्टिनेंट फैजान की इस हादसे में मौत हो गई। उमर इंस्ट्रक्टर पायलट थे और फैजान प्रशिक्षु। सेना के अनुसार हादसे की सटीक वजह का फिलहाल पता नहीं चला है। वैसे नीचे जमीन पर कोई हताहत नहीं हुआ।उत्तर कोरिया: कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज, तानाशाह कर सकता है ये बड़ा एलान

पाकिस्तान को कोरोना की नहीं चिंता, इमरान खान इस बात की कर रहे अपील

सेनाध्यक्ष जनरल कमर बाजवा ने शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा था, 'मातृभूमि की रक्षा के लिए अपनी जान देना सर्वोच्च बलिदान है। उनकी आत्मा को शांति मिले। मेरी सहानुभूति शोक संतप्त परिवार के साथ हैं।' जुलाई 2019 में रावलपिंडी के उपनगरीय इलाके में एक सैन्य विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 17 लोगों की जान चली गई थी।

आईएसपीआर ने कहा था कि इस दुर्घटना में सेना के पांच अधिकारी और 12 नागरिक शहीद हुए थे। बयान में आगे कहा गया था कि 12 अन्य नागरिक घायल हो गए थे जब विमान घर के अंदर गिर गया। उस समय ज्यादातर लोग घर के अंदर सो रहे थे।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: पुंछ में LoC के पास पाकिस्तान की ओर से फायरिंग जारी

Tags:    

Similar News