'अमेरिका पर हमला': ट्रंप ने दी जानकारी, 47 हजार से ज्यादा की मौत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को देश पर हमले का हथियार बताते हुए मीडिया से कहा कि 'हम पर हमला हुआ है। यह हमला था, यह कोई फ्लू नहीं था।

Update: 2020-04-23 07:36 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका की गिनती हो रही है। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बौखलाहट कभी चीन के खिलाफ बयानबाजियों तो कभी WHO की फंडिंग रोकने की धमकी के जरिये नजर आ रही है। इसी कड़ी में अब ट्रंप ने हमलावर होते हुए कहा कि कोरोना कोई फ्लू नहीं है, बल्कि हम पर हमला हुआ है।

ट्रंप बोले- कोरोना फ्लू नहीं, हमारे देश पर हुआ हमला

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को देश पर हमले का हथियार बताते हुए मीडिया से कहा कि 'हम पर हमला हुआ है। यह हमला था, यह कोई फ्लू नहीं था। कभी किसी ने ऐसा कुछ नहीं देखा, 1917 में ऐसा आखिरी बार हुआ था।'

अमेरिका की अर्थव्यवस्था चीन से बेहतर

दरअसल, बुधवार को ट्रम्प ने वाइट हॉउस में कोरोना वायरस के मुद्दे पर मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था की चीन से तुलना करते हुए कहा कि अमेरिकी प्रशासन वैश्विक महामारी के बीच प्रभावित लोगों और उनके उद्योगों की मदद के लिए काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि विश्व के इतिहास में अमेरिका की अर्थव्यवस्था सबसे बड़ी रही है। अमेरिका की अर्थव्यवस्था की किसी भी देश जिसमे चीन भी शामिल हैं, से बेहतर हैं।

ये भी पढ़ेंः ट्रंप ने दिया इस देश पर हमले का आदेश, कहा- तबाह कर दो

कोरोना की वजह से बेहतरीन कंपनियां बाजार से बाहर

ट्रंप ने कहा कि हमने पिछले तीन साल में इसे खड़ा किया और फिर अचानक एक दिन कोरोना के कारण सब बंद करना पड़ गया।लेकिन अब हम इसे दोबारा खोलने के लिए आपको उस पर कुछ धन लगाना होगा। उन्होंने कहा, हमनें अपनी एयरलाइन्स, कई कम्पनियां बचा लीं। कोरोना वायरस के कारण सालों से बेहतरीन काम करने वाली कंपनियां बाजार से बाहर हो गयीं।

ट्रंप का दावा- अमेरिका में नए मामलों में आई कमी

वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस के हालातों के बारे में जानकारी देते हुए ट्रंप ने कहा कि देश में नए मामलों में लगातार कमी आ रही है। जहां पहले सबसे ज्यादा संक्रमित मामले थे, वहां के हालात स्थिर हुए हैं। बॉस्टन इलाके में कोरोना मामलों में गिरावट आई है, वहीं शिकागों में मामले स्थिर हैं।

इमिग्रेशन प्रॉसेस: डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा फैसला, भारतीय मूल का नागरिक हुआ निराश

कोरोना से अमेरिका के हालात

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 47,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 8,52,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं। संसाधनों की कमी के कारण अमेरिका में टेंट लगा कर कोरोना संदिग्धों की जांच हो रही है, वहीं पार्कों में अस्थाई कोविड अस्पताल बनाने गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News