वियतनाम तूफान: 'डामरे' ने लील लिया 49 जिंदगी को

वियतनाम में तूफान 'डामरे' से मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। इसके साथ ही 22 लोग लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस सप्ताहांत तूफान के दस्तक देने के

Update: 2017-11-07 07:20 GMT
वियतनाम तूफान: 'डामरे' ने लील लिया 49 जिंदगी को

हनोई: वियतनाम में तूफान 'डामरे' से मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। इसके साथ ही 22 लोग लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस सप्ताहांत तूफान के दस्तक देने के बाद से खान्ह होआ, निन्ह थुआन और फू येन प्रांतों में लगभग 80,000 घर नष्ट हो गए हैं और करीब 35,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

यह भी वियतनाम में तूफान ‘डामरे’ की दस्तक,एपेक सम्मेलन में बाधा

वियतनाम के आपदा प्रबंधन प्रशासन के अधिकारी ने सीएनएन को बताया कि उनकी एजेंसी आज शाम तक वेबसाइट पर नए आंकड़े जारी करेगी। प्रशासन अभी सूचनाएं संग्रहित करने की प्रक्रिया में है।बाढ़ और भूस्खलन से सड़क और रेल परिवहन बाधित हुआ है।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दक्षिण कोरिया के डा नांग शहर के दौरे से पहले देश तूफान की चपेट में है। डा नांग में एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) सम्मेलन हो रहा है।

यह भी पढ़ें....तूफान ओफेलिया ने बरपाया कहर, आयरलैंड में 3 की मौत

ट्रंप दक्षिण कोरिया के आधिकारिक दौरे के दौरान वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांग के साथ मुलाकात के लिए हनोई भी जाएंगे।एपेक सम्मेलन में लगभग 10,000 प्रतिनिधि, एपेक देशों की अग्रणी कंपनियों के 2,000 मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News