×

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये उपाय, बनेंगे बिगड़े काम और मिलेगी हर क्षेत्र में सफलता

Budhwar Ke Upay: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बुधवार के दिन आप कौन कौन से उपाय करे जो आपके जीवन में सुख शांति और खुशहाली का वातावरण छा जाये।

Shweta Shrivastava
Published on: 19 April 2023 6:30 AM GMT (Updated on: 19 April 2023 1:17 AM GMT)
Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये उपाय, बनेंगे बिगड़े काम और मिलेगी हर क्षेत्र में सफलता
X
Budhwar Ke Upay (Image Credit-Social Media)

Budhwar Ke Upay: बुधवार का दिन भगवान् श्री गणेश का दिन माना जाता है। कहते हैं ये कि पढ़ने वाले बच्चों के लिए ये दिन विशेष लाभकारी होता है। क्योकि गणेश भगवान को बुद्धि का देवता भी माना जाता है। कोई भी शुभ काम करने से पहले उन्ही का वंदन किया जाता है। ऐसी मान्यता है कि गणेश भगवान का नाम लेकर शुरू किया हर काम सफल होता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बुधवार के दिन आप कौन कौन से उपाय करे जो आपके जीवन में सुख शांति और खुशहाली का वातावरण छा जाये। साथ ही आपको किसी भी तरह का कोई कष्ट भी न हो।

बुधवार के दिन करें ये उपाय (Budhwar Ke Upay)

विघ्नहर्ता गणेश भगवान् सदैव अपने भक्तों की पुकार सुनते हैं और उनसे प्रसन्न होकर उन्हें मनवांछित फल भी देते हैं। ऐसे में आइये जानते हैं ऐसे कौन से उपाय या टोटके हैं जिससे आपको चमत्कारिक लाभ होगा और भगवान् गणेश सदैव आपके जीवन में खुशहाली लेकर आएंगे।

अगर आपका को काम बिगड़ गया है और लाख जातन के बाद भी वो सही नहीं हो पा रहा तो भगवान गणेश निश्चित रूप से आपको आशीर्वाद देकर आपके बिगड़े काम को भी बना देंगे। जहाँ भगवान् गणेश होते हैं वहीँ रिद्धि-सिद्धि, शुभ-लाभ और माता लक्ष्मी का भी वास होता है। जिसके फलस्वरुप सबकुछ अच्छा अच्छा ही होता है। जहाँ गणपति भगवान की आराधना से बुद्धि कुशाग्र होती है वहीँ बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से जीवन में सुख सम्पति का आगमन होता है।

धन धान्य से भर जायेगा घर

भगवान् गणेश को यूँ तो मोदक अति प्रिय हैं लेकिन इसके साथ ही अगर आप बुधवार को उन्हें कांसे की थाली पर चंदन से 'ऊँ गं गणपतयै नम:' लिखकर पांच लड्डू रखकर किसी भी मंदिर में जाकर इसे दान कर दें तो आपका घर धन धान्य से भर जायेगा।


आर्थिक समस्या को ऐसे करें दूर

अगर आपके घर में हमेशा को आर्थिक संकट मंडराता रहता है तो बुधवार के दिन गाय को हरी घास का चारा खिलाएं। इसके अलावा गणेश भगवान् की वंदना करें। गणेश चालीसा का पाठ करें।

ऐसे होगा बुध गृह मज़बूत

अगर आपकी कुंडली में बुध गृह कमज़ोर है तो आप हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें। साथ ही आप इस दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल का दान करें। या फिर आप हरे वस्त्रों का दान भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप इस दिन हरे रंग के वस्त्र ही पहने तो ये अति शुभ होता है।

सभी कामों में मिलेगी सफलता

बुधवार के दिन गणेश भगवन को सिन्दूर का तिलक लगाए तो आपको हर क्षेत्र में सफलता ज़रूर मिलेगी।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story