×

10 NOV: इन राशियों को बुजूर्गों का सेवा से मिलेगा मेवा, जानिए राशिफल व पंचांग

तिथि- त्रयोदशी, पक्ष- शुक्ल, माह-कार्तिक, दिन -रविवार, नक्षत्र – रेवती, सूर्योदय – 06:39, सूर्यास्त – 17:30, राहु काल – 16:09 से 17:30तक, चौघड़िया चर – 08:04 से 09:24,लाभ – 09:24 से 10:44,अमृत – 10:44 से 12:05,शुभ – 13:25 से 14:45।

suman
Updated on: 10 Nov 2019 2:35 AM GMT
10 NOV: इन राशियों को बुजूर्गों का सेवा से मिलेगा मेवा, जानिए राशिफल व पंचांग
X
दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम को मस्ती करेंगे। आज साथी का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच-समझ कर कोई भी काम करें।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

जयपुर: तिथि- त्रयोदशी, पक्ष- शुक्ल, माह-कार्तिक, दिन -रविवार, नक्षत्र – रेवती, सूर्योदय – 06:39, सूर्यास्त – 17:30, राहु काल – 16:09 से 17:30तक, चौघड़िया चर – 08:04 से 09:24,लाभ – 09:24 से 10:44,अमृत – 10:44 से 12:05,शुभ – 13:25 से 14:45।

यह पढ़ें.... जानिए क्यों लिया था सृष्टि के पालनकर्ता भगवान विष्णु ने मत्स्य अवतार

मेष रविवार को मन में नकारात्मक विचार न आने दें, किसी के साथ मन मुटाव होगा, पूरा दिन किसी न किसी चिंता में रहेंगे बड़े बुजुर्गों की सेवा करें, शुभ फल मिलेगा। किसी कि बातों में आकर धन खर्च करेंगे तो नुकसान होगा किसी का साथ मिलेगा जिसका आपको इंतजार था। नौकरी व बिजनेस में सतर्क रहे।

वृष रविवार को समय चुनौतियों से भरा रहेगा, हर काम के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी, परिवार के सहयोग में कमी आएगी। शिक्षा के क्षेत्र में अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता का प्रयोग अच्छे से करे, तभी परिणाम सकारात्मक होगा। घर में पति पत्नि में मनमुटाव के आसार है। घर परिवार की बातो को लेकर मनमुटाव हो सकता है। उपहार का आदान-प्रदान करेंगे।

मिथुन रविवार को किसी यात्रा पर परिवार या दोस्तों के साथ जाएंगे। माता सीता की आराधना व श्रीराम का पूजन अर्चन करें। सोमवार को आपके भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी, ऑफिस में शभ समाचारों कि प्राप्ति होगी। नौकरी करने वालों के लिए भीदिन काफी अच्छा है उन्हें आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रह्। इस जातक के लिए आलस से भरा रहेगा। घर में मेहमानो का आना जान लगेगा।

कर्क रविवार के दिन जातक के साथ कुछ ऐसा होगा, जिससे परिवार के मान सम्मान में वृद्धि होगी और परिवार का नाम रोशन करोगे। परिवार से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, पारिवारिक सुख देखने को मिलेगा। आज के दिन बनायीं गयी योजना सफल् होगी, बिजनेस में कोई नई योजना फलीत होगी। जो व्यक्ति सरकारी नौकरी कि तलाश में है। उनकी किस्मत उनका साथ दे सकती है। आज सीता नवमी है प्रभु राम व सीता का आराधना से जीवन को सफल बनाए।

यह पढ़ें....ब्रह्मा, विष्णु व रुद्र तीनों का समावेश है अयोध्या, इन पुराणों में है वर्णन

सिंह रविवार को किसी तरह कि अनहोनी के योग बने हुए हैं थोडा सचेत रहे, वाणी पर संयम रखे। मन में गुस्से कि भावना पैदा होगी जो कि नुकसान का कारण बनेगी। प्रेम संबंध चर्चा का विषय रहेगा। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते है। पड़ोसी से मधुर संबंध बनाएं। नौकरी मे लाभ का आसार है।सीता नवमी के दिन दान पुण्य से शुरुआत करें।

कन्या रविवार को जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन कुछ ख़ास अच्छा नहीं है, प्रतियोगिताओं में आशातीत परिणाम नहीं मिलेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा ।आज किसी दोस्त या रिश्तेदार कि बातों में आकर किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें अन्यथा नुकसान होगाउठाना पड़ सकता है। सीता नवमी पर मंदिर जाएं और सुख समृद्धि की कामना करें।

तुला रविवार को परिवार के सदस्यों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखे। आपके साथ कोई अप्रिय घटना घट सकती है, इसीलिए सचेत रहे। मान- सम्मान का ध्यान रखें। पति-पत्नी सुखद पल बिताएंगे। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होगे। जिन जातको का विवाह नहीं हो रहा है वो सीता नवमी पर आराधना करें विवाह जल्द होगा।

वृश्चिक रविवार को ऑफिस में जातक के काम की सराहना होगी। जातक में नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता प्राप्त होंगे। आज के दिन माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी होगी। धन खर्च के योग बने हुए हैं आज किसी को पैसे उधार ना दें । बिजनेस में कदम सोच समझ कर उठाएं। श्रीराम-सीता से सुखद जीवन की कामना करें।

यह पढ़ें....शुरू हो गया शादियों का सीजन, नवंबर व दिसंबर में है ये शुभ मुहूर्त

धनु रविवार को भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिलेगा। हर काम में परेशानियां खड़ी होंगी । स्वभाव पर काबू रखे, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी यात्रा पर जाएंगे। आज जातक का ध्यान धार्मिक कार्यों कि तरफ बढेगा और धर्म के कार्यों में बढ चढकर हिस्सा लेगे। नौकरी व बिजनेस में सामान्य रहेगा। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।

मकर रविवार को घर परिवार या किसी मित्र के यहां मांगलिक कार्य होंगे। जाना हो सकता है। ऑफिस में कुछ अच्छे फल नहीं मिलेंगे, जो परेशानी का कारण बन सकता है। परिवार के बड़े बुजुर्गों कि सेवा करने से शुभ फल मिलेग। बिजनेस में फायदा होगा। स्वास्थ का ध्यान रखें।पत्नी के साथ किसी बात को लेकर बहस होगी।लेकिन समय रहते बात संभल जाएगा। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा। सीता नवमी पर किसी कन्या को खीर व श्रृंगार का सामान दान दे।

कुंभ रविवार को कोई न कोई घटना घटेगी जो परेशानियां खड़ी कर सकती है, आज किसी कि बातों में ना आएं, कोई भी काम प्रारंभ न करें। इस समय भाइयों के साथ भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखने कि जरूरत है अन्यथा किसी के साथ मन मुटाव का सामना करना पड़ सकता है। मायके या ससुराल से शुभ समाचार मिलेंगे। नौकरी में कलीग्स का सहयोग मिलेगा। लेकिन पूर्णत आश्रित ना हो जाएं।

मीन रविवार को स्वभाव में जिद्दीपन बढेगा जो कि जातक के लिए सही नहीं होगा। परिवार से मिलने वाले सुख में कमी होगी। नौकरी में भी विश्वासघात हो सकता है। जातक के पिता के स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है।विद्यार्थियों के लिए पढाई लिखाई में मन लगाना मुश्किल हो पायेगा। सीता नवमी पर वस्त्र दान करें।

suman

suman

Next Story