15 मई: आज चंद्रमा पर मंगल की दृष्टि होने से पैसों के मामलों में होगें भाग्यशाली

बुधवार का राशिफल, कन्या राशि में चंद्रमा के आने से उस पर मंगल की दृष्टि पड़ेगी। जिससे वृष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों को लेन-देन और निवेश में किस्मत का साथ मिलेगा। इन 6 राशि वाले लोगों की इनकम और सेविंग भी बढ़ेगी।

नयी दिल्ली: बुधवार का राशिफल, कन्या राशि में चंद्रमा के आने से उस पर मंगल की दृष्टि पड़ेगी। जिससे वृष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों को लेन-देन और निवेश में किस्मत का साथ मिलेगा। इन 6 राशि वाले लोगों की इनकम और सेविंग भी बढ़ेगी। इनके अलावा सिंह, मकर और मीन राशि वाले लोगों के लिए भी कुछ मामलों में दिन अच्छा है। इन 3 राशि वालों के जरूरी काम पूरे हो जाएंगे। वहीं मेष, मिथुन और तुला राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। इन 3 राशियों को अाज सितारों का साथ नहीं मिल पाएगा।

ये भी देखें: अमिताभ बच्चन ने फिर मिलाया शूजित सरकार से हाथ, क्या होगा धमाका!

तिथि – एकादशी – 10:36:59 तक

नक्षत्र – उत्तर फाल्गुनी – 07:16:40 तक

पक्ष – शुक्ल,

योग – वज्र – 23:15:21 तक

वार – बुधवार

सूर्योदय –सुबह 05:30:44

सूर्यास्त – शाम 7:04:33

राहु काल – 12:17:38 से 13:59:22 तक।

ये भी देखें: पापुआ न्यू गिनी में आये भयंकर भूकंप के बाद भेजी गई आकलन टीमें

मेष…. 15 मई को जातक खानपान का आनंद लेंगे। यात्रा शुभ रहेगी। परीक्षा में सफलता मिलेगी। परिवार के साथ घूमने जाएंगे। पड़ोसी के साथ मिलकर काम करेंगे।जिसका भविष्य में लाभ मिलेगा। बच्चे के प्रति जिम्मेदारी का भाव रहेगा।

वृष…. 15 मई को दूसरों की सहायता के लिए अग्रसर रहेंगे। धार्मिक कार्यों मे मन लगेगा। शैक्षिक क्षेत्रों में कोई अनूठी सफलता मिलेगी।वैवाहिक जीवन उदासीन रहेगा। सफलता-प्राप्ति के लिए स्वप्न देखना बुरा नहीं है, परन्तु हमेशा दिवास्वप्न में खोये रहना नुक़सानदेह साबित हो सकता है। प्रेमी/प्रेमिका को दूध से बनी चॉकलेट गिफ्ट में दें इससे प्रेम सम्बन्धों में इजाफा होगा।

मिथुन….15 मई को जातक के सरकारी काम निर्विघ्‍न पूरे होंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। बुधवार कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसा जातक चाहेंगे। जातक का जीवनसाथी बहुत ख़ुश है। वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में मदद करने की ज़रूरत है। अपने साथी के साथ फ़िल्म देखना बढ़िया और मज़ेदार रहने वाला है। शिवजी के सामने या पीपल के नीचे दो या पांच पीले नीम्बू रखने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

कर्क…. 15 मई को खानपान संतुलित रखें। बाहर घूमना-फिरना, पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरते। उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। वैवाहिक जीवन से जुड़ी बातों में साथी का सहयोग मिलेगा। बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं। व्यवसायिक यात्रा लाभ प्रदान करेगी।

ये भी देखें: मलाइका अरोड़ा की वजह से सलमान हुए बदनाम, दबंग3 में मुुन्नी का मुन्ना धमाका

सिंह…. 15 मई को धार्मिक प्रवृत्तियां हावी रहेगी। खानपान संतुलित रखें। दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे सलाह मांग सकते है। प्यार में गलत बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। सुनी-सुनाई बातों पर यक़ीन न करें और सच्चाई को भली-भांति परखे। अगर जीवनसाथी की सेहत की चिंता न करें, साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे। दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं। दोस्तों के साथ समय बिताकर दिन गुजारेंगे।बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं। नौकरी में सहयोग मिलेगा।

कन्या…. 15 मई को बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरते। बच्चे की ख़राब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है। डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें, प्यार के लिए दिन बेहद ख़ास रहेगा। योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा। सोच और कपड़ों से मनुष्य का व्यक्तित्व झलकता है – अपने लिए कुछ अच्छे कपड़ों की ख़रीदारी करें।गुड़ चावल, दलिया, लाल फल, गेहूँ आदि अन्ध आश्रम में बांटना आपको काम के तनाव से मुक्त रखेगा। व्यापार में लाभ बढ़ेगा।मित्रों का सहयोग मिलेगा।

तुला…. 15 मई को दूसरों की सलाह लें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। आपको अपने जीवनसाथी के बारे में कुछ ऐसा पता चल सकता है, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन पर आशंकाओं के बादल मंडरा सकते हैं। ईश्‍वर के प्रति आस्‍था बढ़ेगी। सेहत सामान्‍य रहेगी।

वृश्चिक…. 15 मई को अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद साथी आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं। इसलिए अब आलस्य को ख़ुद पर हावी न होने दें और बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें। अपने बड़े भाई के विचारों का सम्मान करने व उनकी बात मानने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नवीन वस्‍तु की खरीदारी संभव है। शत्रु परास्‍त होंगे।

धनु…. 15 मई को अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। पैसा अचानक पास अएगा, जो ख़र्चों कम करेगा। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। साथी के साथ मतभेद उभर सकते हैं।जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की ज़रूरत है। इसलिए दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बनाएं।मांगलिक आयोजन की रुपरेखा बनेगी। नया वाहन खरीदेंगे।

मकर…. 15 मई को लम्बी यात्रा पर जा सकते हैं। वो लाभप्रद होगा। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद थकान से निजात मिलेगा। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ेगा। साथी के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर विश्वास न करें। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर काम-काज पर पड़ेगा। पास में हरे रंग का रुमाल रखकर आर्थिक स्थिति को सुधारे। उच्‍चाधिकारियों से अच्‍छे संपर्क बनेंगे। पिता का सहयोग मिलेगा।

ये भी देखें: उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका, रूस का ‘समान उद्देश्य’ है: पोम्पिओ

कुंभ…. 15 मई को जातक सुकून का पल महसूस करेंगे।आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। दूसरों के मामलों में दख़ल देने से बचें। अपने साथी की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है। सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा, क्योंकि यह मुफ़्त भी है और अच्छी एक्सरसाइज़ भी। गणेश मंदिर में लडडुओं का भोग लगाकर गरीब लोगों में बाँटने से आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।। तनाव कम होंगे। अकस्‍मात धन प्राप्ति के योग हैं।

मीन…. 15 मई को आपका व्यक्तित्व सबको आकर्षित करेगा। किसी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। परिवार में किसी सदस्य की ख़राब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें,। नीले कपड़े में सात काली उड़द के दाने, सात काली मिर्च, एक कच्चा कोयला किसी भी सुनसान जगह दबाने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।