×

लड़की हो और शादी भी होने वाली है, तो जानों मां बनोगी या नहीं

Manali Rastogi
Published on: 26 July 2019 9:56 AM GMT
लड़की हो और शादी भी होने वाली है, तो जानों मां बनोगी या नहीं
X
लड़की हो और शादी भी होने वाली है, तो जानों मां बनोगी या नहीं

लखनऊ: भारतीय ज्योतिष शास्‍त्र में हस्त रेखा का काफी महत्व है। ज्योतिषाचार्य उन्हें देख भविष्य में होने वाली घटनाओं को आसानी से देख लेते हैं। मर्द हो या औरत सभी की हाथ की हथेली में कई तरह की रेखाएं होती हैं। इनमें से कई शुभ-लाभ देने वाली होती हैं तो कुछ भविष्य में होने वाली अशुभ घटनाओं को वर्तमान में दर्शा देती हैं।

यह भी पढ़ें: हर 40 सेकेण्ड में एक युवा अपने हाथों जीवन लीला कर रहा समाप्त: रिपोर्ट

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, शुक्र पर्वत को प्रेम, दांपत्य सुख, यौन सुख और संतान सुख का हाल बताने वाला माना जाता है। शुक्र पर्वत की स्थिति, इस पर मौजूद विभिन्न् प्रकार के चिन्हों के आधार पर पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति की लव लाइफ कैसे रहेगी।

  • स्त्री की हथेली में शुक्र पर्वत पर यदि रेखाओं का गहरा जाल बना हुआ है तो यह गर्भपात का संकेत है।
  • मणिबंध रेखा से कोई रेखा निकलकर शुक्र पर्वत पर जाए और वहां जाकर वह किसी आईलैंड की तरह आकार ले तो यह गर्भपात का संकेत देती है।

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान से आई ये बड़ी खबर, जानें क्या है मामला

  • मणिबंध रेखा से कोई रेखा निकलकर शुक्र पर्वत पर जाए और उल्टा कर्व बनाए तो ऐसी स्त्री को गर्भधारण करने में समस्या आती है और उसे संतान प्राप्ति बहुत समय बाद होती है।
  • स्त्री के हाथ में जीवन रेखा से टूटकर कोई रेखा शुक्र पर्वत तक जाए तो महिला को गर्भ धारण संबंधी परेशानी आती है और ऐसी महिला को यूरीन इंफेक्शन और गर्भ से जुड़ी परेशानियां आती रहती है।

यह भी पढ़ें: Beauti Tips : स्पेशल फेस पैक से हटाएं अपने स्किन टैनिंग

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story