Best Mileage Bikes 2023: बेहद कम बजट में शानदार माइलेज देती हैं ये बाइक्स, फीचर्स के साथ जानिए इनकी खूबियां

Best Mileage Bikes 2023: ये बाइक्स बेहद कम बजट में शानदार माइलेज देने का दावा करती हैं। इन बाइक्स के पास अद्वितीय फीचर्स हैं जो आपको उनकी खूबियों के बारे में बताते हैं। ये बाइक्स के फीचर्स में संकल्पित एंजिन प्रदान करने के अलावा, वे दुर्दांत ईंधन की खपत प्रदान करती हैं

Jyotsna Singh
Published on: 26 May 2023 1:57 PM GMT
Best Mileage Bikes 2023: बेहद कम बजट में शानदार माइलेज देती हैं ये बाइक्स, फीचर्स के साथ जानिए इनकी खूबियां
X
Best Mileage Bikes 2023 (social media)

Best Mileage Bikes 2023: आजकल डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते अब टू व्हीलर हो जा फोर व्हीलर इन सभी गाड़ियों को चलाना बड़ा महंगा साबित हो रहा है। यही वजह है कि लोग अब अधिक से अधिक माइलेज देने वाली लो बजट बाइक्स की डिमांड ज्यादा कर रहें हैं। ऑटो मार्केट के रुख को देखते हुए कई टू व्हीलर कंपनियों ने मार्केट में ऐसी बाइक्स को लॉन्च कर दिया है जो ग्राहकों की डिमांड पर बिलकुल खरी उतरती हों। आइए टू व्हीलर सेगमेंट में मार्केट में बिक्री की जा रही लो बजट 127 सीसी इंजन पावर की डिटेल....

टीवीएस रेडर बाइक

टीवीएस कंपनी की इस बाइक में 124.8 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जो 11.2 bhp का पावर और 11.2 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस बाइक के इंजन को 5 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। इस बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। टीवीएस के इस मॉडल में कलर वेरिएंट की बात करें तो इसमें फीयरी यलो और विकेड ब्लैक दो नए बेहद आकर्षक रंगों में दो वेरिएंट दिए गए हैं। टीवीएस की इस नई बाइक के हैंडल के दोनों ओर गेमिंग कंसोल की तरह एक्शन बटन दिए गए हैं। इन बटन की हेल्प से यूजर कॉल को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकेंगे। करेंट लोकेशन, पास के रेस्टोरेंट और पेट्रोल पंप जैसी लोकेशन को वॉइस कमांड सपोर्ट से सर्च कर सकने में मददगार साबित होगी। टीवीएस रेडर 125 बाइक को 91,356 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में घर लाया जा सकता है।

होंडा एसपी 125 बाइक

कंपनी अपनी होंडा एसपी 125 बाइक में 124 cc का इंजन देती है, जो 10.72 bhp की पावर देता है। इस बाइक के इंजन को अब इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस बाइक को स्टेज 2 मानदंडों को पूरा करने के लिए अपडेट किया गया है। यह अपने मौजूदा मॉडल से 927 रुपये ज्यादा महंगी है। इस मोटरसाइकिल को ड्रम और डिस्क जैसे दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। यह बाइक डायमंड-टाइप फ्रेम पर आधारित है। इस मोटरसाइकिल में फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में फाइव-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है।होंडा एसपी 125 बाइक को 85,862 रुपये एक्स-शोरूम की कीमत में घर लाया जा सकता है।

हीरो ग्लैमर बाइक

इस लिस्ट में अगले नंबर पर हीरो ग्लैमर बाइक आती हैं।
इस आकर्षक लुक वाली बाइक में XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित 125 सीसी का इंजन मिलता है। यह इंजन 10.7 BHP की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें आपको ऑटो सेल टेक्नोलॉजी मिल जाता है। हीरो कंपनी की माने तो हीरो ग्लैमर बाइक की क्षमता 7 प्रतिशत तक ज्यादा माइलेज देने की है।बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 69.49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। पहले इस बाइक में 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता था। वहीं अब इसमें 7 प्रतिशत तक ज्यादा माइलेज मिलने के की पूरी संभावना होती है। हीरो ग्लैमर बाइक को 80,709 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story