×

Honda Monkey Bike: 125cc सेगमेंट में होंडा ने लॉन्च की मंकीबाइक, जानें शानदार खूबियों से लैस इस बाईक की कीमत

Honda Monkey Bike 125cc Segment: होंडा मोटरसाइकिल्स की मंकी 125cc बाइक ग्लोबल मार्केट में काफी पॉपुलर बाईक मानी जाती है। अभी हाल ही में थाईलैंड में होंडा ने इसका नया लाइटनिंग एडिशन लॉन्च किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 25 July 2023 2:42 AM GMT
Honda Monkey Bike: 125cc सेगमेंट में होंडा ने लॉन्च की मंकीबाइक, जानें शानदार खूबियों से लैस इस बाईक की कीमत
X
Honda Monkey Bike 125cc Segment (Photo- Social Media)

Honda Monkey Bike 125cc Segment: जापानी टू व्हीलर्स ऑटोमेकर कम्पनी होंडा की बाइक्स की सबसे ज्यादा डिमांड भारत देश में होती है। सॉलिड परफार्मेंस देने में सक्षम इस बाईक की लोकप्रियता की बात अगर करें तो भारत देश के हर कोने में होंडा की बाइक्स को आसानी से देखा जा सकता है। इसी क्रम में होंडा मोटरसाइकिल्स की मंकी 125cc बाइक ग्लोबल मार्केट में काफी पॉपुलर बाईक मानी जाती है। अभी हाल ही में थाईलैंड में होंडा ने इसका नया लाइटनिंग एडिशन लॉन्च किया है। यह इस बाइक का एक एडवांस वर्जन माना जा रहा है। कई कॉस्मेटिक बदलाव के साथ इस बाईक को एक नई कलर स्कीम के साथ तैयार किया या है। इस बाईक के हार्डवेयर की अगर बात करें तो होंडा मंकी लाइटनिंग एडिशन अपने अन्य वेरिएंट के मुकाबले काफी हद तक समान खूबियों के साथ आता है। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक शानदार और दमदार बाईक लेने का मूड बना रहें हैं तो होंडा की 125cc बाइक एक अच्छा विकल्प हो सकती है। आइए जानते हैं होंडा की लेटेस्ट बाईक मंकी 125cc से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....

होंडा मंकी लाइटनिंग एडिशन फीचर्स

होंडा मंकी लाइटनिंग एडिशन में फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर फेंडर, हेडलैंप, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्रेक और क्लच लीवर, टर्न इंडिकेटर्स और रियर टेल लैंप सभी क्रोम से बने हैं। इसमें अपडेट रजाईदार पैटर्न वाली चेकर्ड सीट दी गई है। फ्यूल टैंक और साइड पैनल पर स्टिकरिंग वर्क इसे बेहद ट्रेंडी लुक देता है। जहां चमकदार फिनिश में चमकीले पीले रंग का शेड शामिल है। मंकी लाइटनिंग एडिशन में यूएसडी फोर्क्स, फ्यूल टैंक, साइड पैनल, स्विंगआर्म और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर पर पीला शेड शामिल हैं।

होंडा मंकी लाइटनिंग एडिशन कीमत

होंडा मंकी लाइटनिंग एडिशन की कीमत की बात करें तो होंडा मंकी ईस्टर एग की एक्स शोरूम कीमत THB 109,900 (लगभग 2.62 लाख रुपये) है। वहीं थाईलैंड में इसकी शुरूआती कीमत TBH 108,900 यानी लगभग 2.59 लाख रुपये रखी गई है। इसकी तुलना में, स्टैंडर्ड मंकी वेरिएंट की कीमत THB 99,700 (लगभग 2.38 लाख रुपये) है।

होंडा मंकी लाइटनिंग एडिशन स्पेसिफिकेशन

होंडा की 125सीसी मंकी बाईक को भारतीय बाजार में भी लॉन्च करने की उम्मीद की जा रही है। मीडिया द्वारा मिली जानकारी के अनुसार होंडा मंकी का प्रोफ़ाइल काफी बेहतर और आकर्षक है। भारत में लॉन्च होने के बाद इस 125सीसी बाईक का मुकाबला टीवीएस रेडर से हो सकता हैं टीवीएस की इस धाकड़ बाईक में होंडा मंकी से थोड़ा हल्का एक 124.3 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा। जो 9.2 bhp की अधिकतम पावर और 11 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

होंडा मंकी लाइटनिंग एडिशन के 125सीसी इंजन को दमदार प्रदर्शन करने में समर्थ बनाने के लिए इसे5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। 9.2 bhp की अधिकतम पावर और 11 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।हार्डवेयर के मामले में होंडा मंकी लाइटनिंग एडिशन काफी हद तक अन्य वेरिएंट के समान ही है। इसमें ऑफ-रोड की भी क्षमता है। साथ ही इसमें उभरे हुए फ्रंट फेंडर और ब्लॉक पैटर्न टायर्स भी दिए गए हैं। कम्पनी अपनी इस बाईक में 70.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलने का दावा करती है। होंडा मंकी में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक हैं और फ्रंट व्हील पर एबीएस शामिल हैं। इसमें 5.6 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story