×

Honda Cars Price Hike: होंडा ने किया चुनिंदा मॉडल्स पर मूल्य वृद्धि का ऐलान, महंगी हो जाएंगी ये कारें

Honda Cars Price Hike: होंडा की इनपुट लागत में लगातार इजाफा होने के बाद कम्पनी के फाइनेंस सेक्टर पर बढ़ रहे आर्थिक दबाव के प्रभाव को कुछ कम करने के लिए अपनी गाड़ियों की कीमतों में अगले महीने यानी सितंबर से इनकी कीमतों में वृद्धि की तैयारी कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 24 Aug 2023 5:44 AM GMT
Honda Cars Price Hike: होंडा ने किया चुनिंदा मॉडल्स पर मूल्य वृद्धि का ऐलान, महंगी हो जाएंगी ये कारें
X
Honda Cars Price Hike from September (Photo: Social Media))

Honda Cars Price Hike: होंडा सिटी और होंडा अमेज गाडियों को लेने का प्लान बना रहें लोगों के लिए अब पुरानी कीमतों पर इन गाड़ियों को हासिल करने का बेहद कम समय शेष है। होंडा कार्स इंडिया अगले महीने से अपनी इन गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। कार निर्माता कंपनी होंडा घरेलू बाजार में अपने दो मॉडल- होंडा सिटी और होंडा अमेज़ की बिक्री करती है। इस बात की जानकारी कम्पनी द्वारा आधिकारिक तौर पर दी गई है। कंपनी ने इस मूल्य वृद्धि का कारण बढ़ती इनपुट लागत को बताया है।

इनपुट लागत में लगातार इजाफा होने के बाद कम्पनी के फाइनेंस सेक्टर पर बढ़ रहे आर्थिक दबाव के प्रभाव को कुछ कम करने के लिए अपनी गाड़ियों की कीमतों में अगले महीने यानी सितंबर से इनकी कीमतों में वृद्धि की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं होंडा के घरेलू बाजार में बिक्री किए जाने वाले अपने दो मॉडल- होंडा सिटी और होंडा अमेज़ के मूल्य वृद्धि से जुड़ी जानकारियों के बारे में-.

क्या कहते हैं होंडा कार्स इंडिया के उपाध्यक्ष (सेल्स और मार्केटिंग) कुणाल बहल

होंडा कार्स इंडिया के उपाध्यक्ष (सेल्स और मार्केटिंग) कुणाल बहल ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में बताया, कि हम बढ़ती इनपुट लागत के प्रभाव को कम करने के लिए अगले महीने यानि सितंबर से अपनी होंडा सिटी और होंडा अमेज की कीमतों में बदलाव करने जा रहे हैं। फिलहाल कंपनी गाड़ियों की कीमत पर की जाने वाली बढ़ोतरी की मात्रा पर विचार कर रही है।

होंडा अमेज और सिटी कीमत

होंडा अमेज और सिटी की कीमतों की बात करें तो कंपनी वर्तमान में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान होंडा अमेज़ की बिक्री 7.05 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर करती है। वहीं अपनी दूसरी मिड साइज सेडान कार होंडा सिटी की बिक्री 11.57 लाख रुपये एक्स-शोरूम और होंडा सिटी सिटी ई:एचईवी (हाइब्रिड कार) की बिक्री 18.89 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर करती है। अब देखना होगा कि कंपनी अपने इन दो मॉडल होंडा अमेज और सिटी की कीमतों में कितने प्रतिशत मूल्य वृद्धि करती है। जिसका खुलासा अभी आधिकारिक तौर पर कंपनी द्वारा नहीं किया गया है।

होंडा अमेज और सिटी का किनसे होता है मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट में होंडा की सेडान कारों, होंडा सिटी और होंडा अमेज का मुकाबला घरेलू बाजार में बिकने वाली मारुति सुजुकी डिजायर और हुंडई ऑरा जैसी गाड़ियों के साथ तगड़ी प्रतिस्पर्धा होती देखी जाती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story