×

Hyundai Exter SUV Expected Price: 10 जुलाई 2023 को हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी बहुप्रतीक्षित हुंडई एक्सटर मिनी एसयूवी, जानिए कीमत और इसकी खूबियां

Hyundai Exter SUV Expected Price: हुंडई अपनी शानदार और दमदार व्हीकल्स के दम पर ऑटो बाजार में एक मजबूत पकड़ रखती है। खुद को मार्केट में आगे रखने के लिए अपने वाहनों को समय -समय पर अपडेट करती रहती है। इसी क्रम में कंपनी अब माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में भी अपनी जगह बनाने जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 8 Jun 2023 3:47 AM GMT
Hyundai Exter SUV Expected Price: 10 जुलाई 2023 को हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी बहुप्रतीक्षित हुंडई एक्सटर मिनी एसयूवी, जानिए कीमत और इसकी खूबियां
X
hyundai exter (social media)

Hyundai Exter SUV Expected Price : हुंडई अपनी शानदार और दमदार व्हीकल्स के दम पर ऑटो बाजार में एक मजबूत पकड़ रखती है। खुद को मार्केट में आगे रखने के लिए अपने वाहनों को समय -समय पर अपडेट करती रहती है। इसी क्रम में कंपनी अब माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में भी अपनी जगह बनाने जा रही है। हुंडई मोटर इंडिया अगले महीने 10 जुलाई 2023 को अपनी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एक्सटर एसयूवी को देश में लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। हुंडई की ये कार ऑटो मार्केट में ऑल्टो से मुकाबला कर सकतीं है। आइए जानते हैं हुंडई एक्सटर मिनी एसयूवी से जुड़ी खूबियों के बारे में..

हुंडई एक्सटर मिनी एसयूवी कलर ऑप्शंस

हुंडई एक्सटर मिनी एसयूवी में कलर ऑप्शन की बात करें तो नई हुंडई माइक्रो एसयूवी कुल सिक्स मोनोटोन कलर बेरिएंट्स में नजर आ सकती हैं। कलर वेरिएंट रेंज में रेंजर खाकी, स्टारी नाइट, कॉस्मिक ब्लू, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और फेरी रेड जैसे आकर्षक कलर शामिल हैं। डुअल-टोन कलर केवल पेट्रोल वेरिएंट में मिलेगा.जबकि ड्यूल टोन ऑप्शन में कॉस्मिक ब्लू, एटलस व्हाइट और रेंजर खाकी शेड्स जैसे विकल्प शामिल हैं।

कब होगी बुकिंग

हुंडई एक्सटर को आप कंपनी के अधिकृत डीलरशिप पर 11,000 रुपये की टोकन राशि में प्री-बुक कर सकते हैं। यह हुंडई इंडिया की सबसे छोटी और सबसे सस्ती एसयूवी साबित हो सकती है। इसकी कीमतों की घोषणा अगले महीने की जाएगी।इस मिनी एसयूवी की कीमत एंट्री-लेवल EX मैनुअल वेरिएंट के लिए 6 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। जबकि टॉप मॉडल एसएक्स (ओ) कनेक्ट एएमटी की कीमत लगभग 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

हुंडई एक्सटर मिनी एसयूवी फीचर्स

हुंडई एक्सटर भारत की पहली सब 4-मीटर एसयूवी होगी, जो सभी ट्रिम्स में 6 एयरबैग्स (ड्राइवर, पैसेंजर, कर्टेन और साइड) से लैस होगी। इसके साथ ही एक्सटर में वॉयस कमांड वाले स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ और डैशकैम के साथ डुअल कैमरा भी दिया गया है। इसके डैशकैम के फ्रंट और रियर कैमरे 2.31 इंच के एलसीडी डिस्प्ले वाले हैं, जिसमें स्मार्टफोन ऐप बेस्ड कनेक्टिविटी और मल्टीपल रिकॉर्डिंग मोड्स मिलते हैं।
.
हुंडई एक्सटर का किससे होगा मुकाबला

हुंडई एक्सटर कार का मुकाबला टाटा की पंच एसयूवी से हो सकता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार में एक 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 85 bhp की पॉवर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

हुंडई एक्सटर कैसा होगा इंजन

हुंडई एक्सटर इस कार में एक 1.2L पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 83bhp पॉवर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। इसके सीएनजी वर्जन में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट मिलेगा। CNG सेटअप में 69bhp की पॉवर और 95.2Nm का टार्क मिलेगा EX ट्रिम को छोड़कर सभी ट्रिम्स में AMT यूनिट मिलता है। यह एसयूवी मॉडल लाइनअप में कुल 15 वैरिएंट (8 पेट्रोल मैनुअल, 5 पेट्रोल ऑटोमैटिक और 2 CNG) में आएगी. यह EX, EX (O), S, S (O), SX और SX (O) जैसे कुल छह ट्रिम्स में शामिल होगी।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story