×

Mahindra Thar 5 Door Price: दमदार इंजन के साथ शानदार रेंज शामिल होने के साथ महिंद्रा थार 5-डोर की बिक्री में तेजी, जानिए डिटेल

Mahindra Thar 5 Door Price: महिन्द्रा थार अब तक अपने 3 डोर वेरिएंट के साथ भारत के ऑटो मार्केट में तहलका मचा चुकी है। वहीं अब काफी समय से चर्चा का विषय बना इसका 5 डोर मॉडल भी अपनी शानदार खूबियों के चलते चर्चा का विषय बना हुआ है।

Jyotsna Singh
Published on: 29 Aug 2023 1:54 AM GMT
Mahindra Thar 5 Door Price: दमदार इंजन के साथ शानदार रेंज शामिल होने के साथ महिंद्रा थार 5-डोर की बिक्री में तेजी, जानिए डिटेल
X
महिंद्रा थार 5-डोर: Photo- Social Media

Mahindra Thar 5 Door Price: महिन्द्रा थार अब तक अपने 3 डोर वेरिएंट के साथ भारत के ऑटो मार्केट में तहलका मचा चुकी है। वहीं अब काफी समय से चर्चा का विषय बना इसका 5 डोर मॉडल भी अपनी शानदार खूबियों के चलते चर्चा का विषय बना हुआ है। महिन्द्रा अपने इस अपकमिंग मॉडल की खूबियों से धीर-धीरे पर्दा उठा रही है। अगले साल यानी 2024 में लॉन्च होने की तैयारी कर रहा महिंद्रा थार का 5 डोर मॉडल मौजूदा 3 डोर थार की तुलना में कहीं ज्यादा शानदार और प्रीमियम मॉडल दिखता है। 5 डोर जैसी खूबी से लैस नई थार में पहले वाले मॉडल की तुलना में अब अधिक सुविधाएं और स्पेस मिलने की उम्मीद की जा रही है। इस मॉडल के लॉन्च होने के बाद अब बाजार में लोगों को थार के दो विकल्प चुनाव के लिए उपलब्ध मिलेंगे।

इस मॉडल के लॉन्च होने के बाद मार्केट में क्या करिश्मा दिखाती है यह तो वक्त ही बताएगा, फिलहाल इस मॉडल के लिए अब तक प्राप्त हुई बुकिंग की गिनती तो इसकी सफलता की भविष्यवाणी कहती नजर आ रहीं हैं। अधिक पॉवरफुल इंजन के साथ 5 डोर मॉडल को 3 डोर मॉडल से अलग बनाया जा सकता है। थार 5 डोर के अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है। यह महिंद्रा के पोर्टफोलियो में एक अतिरिक्त मॉडल होगा। थार 3 डोर आरडब्ल्यूडी के लॉन्च के साथ महिंद्रा ने थार की अपील का विस्तार किया है। अब यह कंपनी के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स में शामिल हो चुकी है। हालांकि थार 5 डोर को 4x4 के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।आइए जानते हैं 5 डोर थार से जुड़े डिटेल्स के बारे-

5 डोर में मिलेगा अधिक पॉवरफुल डीजल इंजन

जैसा कि इस 5 डोर थार की डिजाइन में इस बात का खुलासा हुआ है कि यह गाड़ी पहले से कहीं ज्यादा लंबी हो सकती है। इसी के साथ अधिक लंबाई के चलते इस गाड़ी का वजन भी ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है। जिसे खींचने के लिए अधिक ताकतवर पॉवर इंजन की जरूरत पड़ेगी। इस समस्या से निपटने के लिए महिंद्रा इसमें मौजूदा थार 3 डोर की तुलना में अधिक पॉवरफुल डीजल इंजन को शामिल करेंगी।

स्कॉर्पियो एन की तरह, थार 5 डोर में अधिक पॉवरफुल डीजल इंजन के साथ ड्राइव मोड मिल सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें रियर कैमरा और सनरूफ की भी पेशकश की जा सकती है। जबकि इसमें बड़ी टचस्क्रीन भी मिलने की उम्मीद की जा रही है।

किससे होगा मुकाबला

इस एसयूवी का मुकाबला मारुति सुजुकी की जिम्नी 5-डोर और अगले साल लॉन्च होने वाली 5-डोर फोर्स गुरखा से होगा। महिंद्रा फिलहाल थार 3 डोर के लिए ऑर्डर के बैकलॉग को पूरा करने पर ध्यान दे रही है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story