×

Maruti FRONX Specifications: शानदार खूबियों के साथ फ्रोंक्स SUV अपने नए रंग रूप में हुई लॉन्च, जानें भारत में कितनी है कीमत

Maruti FRONX Specifications: मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी फ्रोंक्स एसयूवी को दक्षिण में अफ्रीका में लॉन्च किया गया है। फ्रोंक्स को सुजुकी बैजिंग के तहत दक्षिण अफ्रीका में बेचा जाएगा।

Jyotsna Singh
Published on: 18 Aug 2023 2:05 AM GMT
Maruti FRONX Specifications: शानदार खूबियों के साथ फ्रोंक्स SUV अपने नए रंग रूप में हुई लॉन्च, जानें भारत में कितनी है कीमत
X
Maruti FRONX Specifications (Photo- Social Media)

Maruti FRONX Specifications: मारुति सुजुकी कम्पनी भारतीय ऑटोमार्केट में काफी समय से अपना सिक्का जमाने में कामयाब रही है। इसको पसंद करने वाले ग्राहकों की भी लंबी फेहरिस्त मौजूद है। मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी फ्रोंक्स एसयूवी को दक्षिण में अफ्रीका में लॉन्च किया गया है। फ्रोंक्स को सुजुकी बैजिंग के तहत दक्षिण अफ्रीका में बेचा जाएगा। यह अफ्रीकी राष्ट्र में लॉन्च होने वाले तीन मॉडलों में से पहला मॉडल है, जिसमें आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाले अगले मॉडलों में शाम XL6 और 5-डोर जिम्नी एसयूवी भी लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। फिलहाल कंपनी ने इस समय अपनी सब कॉम्पेक्ट मिनी एसयूवी को 2.79 लाख दक्षिण अफ्रीकी रैंड की शुरुआती कीमत पर वहां की ऑटोमार्केट में पेश किया है। इस गाड़ी की कीमत भारतीय करेंसी के अनुसार लगभग 12.20 लाख रुपये है।

इस यह अफ्रीकी राष्ट्र में लॉन्च होने वाले तीन मॉडलों में से पहला सब कॉम्पेक्ट एसयूवी मारूति सुजुकी फ्रोंक्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

मारुति फ्रोंक्स एसयूवी वैरिएंट्स और इंजन पावर

भारत में मारुति फ्रोंक्स को दो इंजन विकल्पों के साथ बिक्री किया जाता है। इस कार में 1.2-लीटर यूनिट के साथ-साथ 1.0-लीटर बूस्टरजेट यूनिट भी शामिल है। दक्षिण अफ्रीका में सुजुकी फ्रोंक्स एसयूवी को GL जीएल और जीएलएक्स नाम के दो ब्रॉड वैरिएंट्स में लॉन्च किया है। ये एसयूवी सिंगल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है, जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट शामिल है। यह इंजन 103 bhp का पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल होगा।

मारुति फ्रोंक्स एसयूवी फीचर्स

मारुती फ्रांक्स एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो,इस सब कॉम्पेक्ट एसयूवी में टॉप-एंड GLX वैरिएंट में बिना चाबी के एंट्री और स्टार्ट, हेड-अप डिस्प्ले, 4.2-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और एक वायरलेस फोन चार्जर

क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स कैमरा और एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन जैसे फीचर्स के साथ आता है।

मारुति फ्रोंक्स एसयूवी लुक और डिजाइन

मारुति फ्रोंक्स एसयूवी लुक, फीचर्स के मामले में इसमें एलईडी हेडलाइट्स, 16 इंच के अलॉय व्हील, 6 एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस जैसी तमाम खूबियां शामिल हैं। कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें तीन डुअल-टोन के साथ ब्लैक रूफ भी देखने को मिलेगी। मारूति सुजुकी एसयूवी स्पेसिफिकेशंस के मामले में, भारत में मौजूद फ्रांस की तुलना में दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च किए गए फ्रोंक्स से बिलकुल भी अलग नहीं दिखाई पड़ रही है।

मारुति फ्रोंक्स एसयूवी सेफ्टी फीचर्स

मारुति फ्रोंक्स एसयूवी में सुरक्षा के मामले में काफी सारे अपडेटेड फीचर्स मिलते हैं। जिसके जीएलएक्स वैरिएंट में 4 एयरबैग दिए गए हैं। दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च हुई सब कॉम्पेक्ट एसयूवी टॉप-एंड GLX में डुअल फ्रंट एयरबैग के अलावा हिल-होल्ड कंट्रोल और एबीएस जैसे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं।

मारुति फ्रोंक्स एसयूवी की कीमत

मारुति सुजुकी ने भारत में फ्रोंक्स एसयूवी को 7.46 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है । वहीं दक्षिण अफ्रीका में फ्रोंक्स के टॉप-एंड GLX वैरिएंट की कीमत 3.35 लाख रैंड है, जो लगभग 14.64 लाख रुपये है टॉप-एंड वर्जन की कीमत 13.31 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story