×

Toyota Rumion SUV Price: भारतीय ऑटो मार्केट में धूम मचाने आ गई टोयोटा की ये कार, इस एमपीवी में मिलेंगी ढेरों खूबियां

Toyota Rumion SUV Expected Price: इससे पहले 2021 में इस एमपीवी को साउथ अफ्रीकी ऑटो मार्केट में टोयोटा कम्पनी ने लॉन्च किया था। उसी समय कम्पनी ने Rumion नेमप्लेट को इंडिया में भी ट्रेडमार्क करवाया था।

Jyotsna Singh
Published on: 10 July 2023 1:27 PM GMT
Toyota Rumion SUV Price: भारतीय ऑटो मार्केट में धूम मचाने आ गई टोयोटा की ये कार, इस एमपीवी में मिलेंगी ढेरों खूबियां
X
Toyota Rumion SUV Expected Price (Photo-Social Media)

Toyota Rumion SUV Expected Price: टोयोटा मोटर्स की गाड़ियों की लोकप्रियता ग्लोबल मार्केट में टॉप लिस्ट में आंकी जाती है। दमदार इंजन, सॉलिड बॉडी के साथ यूनीक फीचर्स जैसी कई खूबियों से लैस टोयोटा की गाड़ियों को भारत देश में खासकर कस्टमर्स काफी ज्यादा पसंद करते हैं। यही वजह है कि कंपनी अपने लेटेस्ट मॉडल्स को ग्लोबल लॉन्च के साथ विस्तृत कार बाजार में लोकप्रियता और जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिलने के कारण जल्द से जल्द पेश करने की कोशिश में रहती है। इसी क्रम में भारतीय बाजार में उसकी चौथी एमपीवी पेश करने की तैयारियां अपने अंतिम चरण पर हैं। जहां टोयोटा कंपनी पहले से ही अपने कई वाहनों जैसे इनोवा क्रिस्टा, इनोवा हाइक्रॉस और वेलफायर की सफलता के साथ बिक्री कर रही है।

इसी क्रम में अपने ग्राहकों के लिए अब एक और लेटेस्ट फीचर्स से लैस Toyota Rumion एमपीवी का तोहफा देने जा रही है। इससे पहले 2021 में इस एमपीवी को साउथ अफ्रीकी ऑटो मार्केट में टोयोटा कम्पनी ने लॉन्च किया था। उसी समय कम्पनी ने Rumion नेमप्लेट को इंडिया में भी ट्रेडमार्क करवाया था। जानकारी के अनुसार ये थ्री रो वाली फैमली कार मारुति सुजुकी की अप कमिंग एमपीवी कार अर्टिगा का एक री-बैज वर्जन हो सकती है। टोयोटा-सुजुकी वैश्विक गठबंधन के तहत टोयोटा बैज के साथ बेचा जाने वाला तीसरा बैज-इंजीनियर्ड उत्पाद होगा।मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Maruti Suzuki Ertiga के प्लेटफार्म पर बेस्ड अपकमिंग टोयोटा रूमियन एमपीवी भारतीय बाजार में इस साल 2023 सितंबर में लॉन्च हो सकती है। आईए जानते हैं टोयोटा की अप कमिंग एमपीवी टोयोटा रूमियन से जुड़े डिटेल्स के बारे में

टोयोटा रूमियन एमपीवी गियरबॉक्स

टोयोटा कंपनी टोयोटा रूमियन एमपीवी को BS6 नॉर्म्स के अनुरूप इसका बाय-फ्यूल सीएनजी वर्जन भी पेश करने की भी तैयारी कर रही है । फिलहाल Toyota Rumion MPV में पावर के लिए 1.5-लीटर bK-सीरीज नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इस मॉडल में देखने को मिलेगा। इसी के साथ यह इंजन 103 bhp का पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

रुमियन एमपीवी कीमत

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में टोयोटा रुमियन की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹8.99 लाख रुपये से 13.49 लाख रुपये के बीच हो सकती है। हालाँकि कम्पनी द्वारा अभी तक इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है। सितम्बर माह में इसके लॉन्च के बाद ही इस एमपीवी से जुड़ी जानकारियों से पर्दा हटाया जाएगा। टोयोटा रुमियन कार अपने सेगमेंट में Maruti Suzuki Ertiga, Kia Carens आदि गाडियों से भारतीय ऑटो मार्केट में मुकाबला करेगी।

टोयोटा रुमियन एमपीवी डिजाइन

वैश्विक बाजारों में पहले से ही बिक्री की जा रही टोयोटा रुमियन एमपीवी के लुक और डिजाइन की बात करें तो, इस एमपीवी में एक नया ग्रिल, एक ऑल-ब्लैक अपहोल्स्ट्री, री-डिजाइन किए गए अलॉय व्हील्स और चारों ओर टोयोटा की बैजिंग जो इस एमपीवी को आकर्षक लुक प्रदान करेगी, जैसी कई शानदार और आकर्षक एक्सटीरियर डिजाइन देखने को मिलेगी। उम्मीद की जा रही है कि भारत में लॉन्च होने जा रही इस एमपीवी में मारुति सुजुकी अर्टिगा के लुक को ही प्रॉक्सी किया जाएगा। यह हो सकता है कि भारतीय परिवेश के अनुसार इसके फीचर्स में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए जा सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story