Atiq and Ashraf Murder Case: अतीक और अशरफ की हत्या पर ममता का तीखा हमला, कहा-प्रदेश में जंगलराज, केंद्र सरकार की चुप्पी

Atiq and Ashraf Murder Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रयागराज में पुलिस हिरासत में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है।

Anshuman Tiwari
Published on: 17 April 2023 5:14 PM GMT
Atiq and Ashraf Murder Case: अतीक और अशरफ की हत्या पर ममता का तीखा हमला, कहा-प्रदेश में जंगलराज, केंद्र सरकार की चुप्पी
X
अतीक-अशरफ हत्या मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का केंद्र और यूपी सरकार पर हमला: Photo- Social Media

Atiq and Ashraf Murder Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने प्रयागराज में पुलिस हिरासत में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है और जंगलराज कायम है।

ममता ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में चॉकलेट बम मिल जाने पर भी एनआईए की टीम भेज दी जाती है मगर उत्तर प्रदेश में जंगलराज होने पर भी केंद्र सरकार ने चुप्पी साध रखी है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बड़ी-बड़ी घटनाएं होने के बावजूद अभी तक केंद्र सरकार की ओर से कितनी टीमें भेजी गईं।

अतीक हत्याकांड पर विपक्ष हमलावर

प्रयागराज में शनिवार को मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाते समय तीन हमलावरों ने अतीक और अशरफ (Atiq and Ashraf Murder Case) को गोलियों से भून डाला था। इस घटना के बाद विपक्ष के कई नेताओं ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर सवाल उठाया है। इस घटना को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने भी सवाल उठाए थे और घटना की जांच की मांग की थी।

बंगाल में चॉकलेट बम पर भी एनआईए की टीम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना के तुरंत बाद रविवार को ट्वीट करते हुए प्रदेश सरकार (UP Government) को घेरा था। उन्होंने एक बार फिर उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्वस्त बताते हुए केंद्र सरकार के रवैए पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चॉकलेट बम मिल जाने पर भी एनआईए की टीम जांच पड़ताल के लिए पहुंच जाती है मगर उत्तर प्रदेश की ओर केंद्र की निगाह नहीं जाती। उत्तर प्रदेश में कई बड़ी घटनाओं के बावजूद केंद्र सरकार ने चुप्पी साधे रखी है। केंद्र सरकार को बताना चाहिए कि अभी तक उत्तर प्रदेश में जांच पड़ताल के लिए कितनी टीमें भेजी गईं।

इससे पूर्व रविवार को ममता ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम कानून व्यवस्था की स्थिति को अपने हाथ में ले रहे हैं और यह शर्मनाक है। उनका कहना था कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह कानून व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हुई है और अराजकता बढ़ी है, उसे देखकर मैं सदमे में हूं। मीडिया और पुलिस के सामने हत्या की जा रही है। किसी भी संवैधानिक लोकतंत्र में इस तरह की घटनाओं के लिए कोई जगह नहीं है।

नीतीश और तेजस्वी ने भी उठाए सवाल

ममता के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी प्रयागराज में हुए अतीक हत्याकांड को लेकर सवाल उठाए हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस तरह से अतीक अहमद की हत्या की गई,उससे साफ है कि बहुत सुनियोजित योजना के साथ इस घटना को अंजाम दिया गया।

इस घटना के बाद विपक्षी प्रमुख नेताओं की ओर से योगी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने तो इस हत्याकांड में मुस्लिम एंगिल तक दे डाला है। उन्होंने कहा कि गुजरात दंगे में पूर्व सांसद एहसान जाफरी की हत्या के बाद अब दूसरे पूर्व मुस्लिम सांसद की हत्या की गई है। अतीक ने इस घटना पर योगी सरकार को घेरते हुए यह भी कहा था कि अगर गोलियों से ही इंसाफ होगा तो फिर कोर्ट और जज की क्या जरूरत है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story