×

WB Politics: मुकुल रॉय ने BJP में वापसी की अटकलों पर लगाई मुहर, बोले- 'मैं तो पहले से ही पार्टी में था'

West Bengal Politics : मुकुल रॉय के बेटे ने दो दिन पहले पिता के लापता होने की शिकायत थाने में दर्ज करवाई थी। तब पता चला था वो दिल्ली गए थे। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वह दोबारा बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

Aman Kumar Singh
Published on: 19 April 2023 4:28 PM GMT (Updated on: 19 April 2023 4:39 PM GMT)
WB Politics: मुकुल रॉय ने BJP में वापसी की अटकलों पर लगाई मुहर, बोले- मैं तो पहले से ही पार्टी में था
X
मुकुल रॉय (Social Media)

West Bengal Politics : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजनीति में मुकुल रॉय अलग ही खिचड़ी पका रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पुराने नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) के खासमखास माने जाने वाले मुकुल रॉय (Mukul Roy) के एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) शामिल होने की ख़बरों ने राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज कर दी है। मुकुल रॉय के बयान से बीजेपी खुश हो न हो लेकिन टीएमसी में हड़कंप जरूर मचा है।

मुकुल रॉय ने कहा है कि, 'वह बीजेपी में थे और हैं, फिर से पार्टी जॉइन करने जैसा कुछ भी नहीं है।' उसके इस बयान के बाद कहने-सुनने को कुछ रह नहीं गया है। गौरतलब है कि, अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं, उससे ठीक पहले मुकुल रॉय का जाना टीएमसी के लिए बड़े झटके से कम नहीं है।

मुकुल रॉय- बीजेपी को कभी धोखा नहीं दिया

मुकुल रॉय ने अपने हालिया बयान में यहां तक कह दिया कि, 'वह बंगाल में बीजेपी को मजबूत करने का काम करेंगे। ममता के इस नेता ने ये भी कहा कि उन्होंने बीजेपी को धोखा नहीं दिया है। जब उन्होंने पार्टी छोड़ी थी तब उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। मुकुल रॉय का कहना है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को कभी धोखा नहीं दिया।'

'बड़े नेताओं से बात करने की कोशिश करूंगा'

मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय के तबीयत ख़राब होने वाले सवाल पर तृणमूल नेता ने कहा, 'वाकई उनकी तबीयत सही नहीं थी। मगर, अब वह ठीक हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि, उनकी फोन के जरिए कई नेताओं से बात हुई है। वो बीजेपी के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं। उनसे बात करने की कोशिश जारी है। मुकुल रॉय ने आगे कहा कि, वह TMC से इस्तीफे के बाद ही बीजेपी में शामिल हुए थे।

जांच एजेंसियों का कोई दबाव नहीं

मीडिया ने जब मुकुल रॉय से सवाल किया कि, कहीं वह सेंट्रल एजेंसी की जांच के दबाव में आकर तो ऐसा नहीं कर रहे। इस पर उन्होंने साफ शब्दों में कहा, ऐसा कोई दबाव नहीं है। रॉय ने कहा वो अपनी मर्जी से बीजेपी में वापसी कर रहे हैं।

ये बोलीं CM ममता

मुकुल रॉय के बीजेपी में फिर शामिल होने की चर्चा पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी बयान आया है। उन्होंने कहा, कि 'वह जानती हैं कि मुकुल रॉय बीजेपी विधायक हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story