×

शपथ के बाद कल नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक, हो सकते हैं ये बड़े फैसले

नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सोशल मीडिया पर बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया। शपथ लेने के बाद अब नीतीश कुमार मंगलवार (17 नवंबर) को 11 बजे कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे।

Monika
Published on: 16 Nov 2020 5:20 PM GMT
शपथ के बाद कल नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक, हो सकते हैं ये बड़े फैसले
X
नीतीश कुमार ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, काम पर लौटी सरकार

नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सोशल मीडिया पर बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस अवसर पर नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। शपथ लेने के बाद अब नीतीश कुमार मंगलवार (17 नवंबर) को 11 बजे कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे।

बिहार की नई विधानसभा का पहला सत्र इस दिन

एनडीए में शामिल सहयोगी दलों की तरफ से 14 मंत्रियों ने भी पद की शपथ ली है। जिसके बाद अब बिहार में प्रोटेम स्पीकर मनोनित किया जाना है। बिहार की नई विधानसभा का पहला सत्र 23 नवंबर को होगा। जिसमे सबसे पहले प्रोटेम स्पीकर मनोनित किया जाएगा जो नए विधायकों को शपथ दिलाएंगे। जिसके बाद बिहार के विधानसभा स्पीकर का चुनाव होगा। बता दें, कि विधानसभा स्पीकर के चुनाव का फैसला काफी अहम है। इसी वजह ये है कि एनडीए के पास 125 विधायक हैं जो सरकार बनाने के आंकड़े से महज तीन ही ज्यादा हैं। ऐसे में सरकार की स्थिरता के लिए बीजेपी अपने खास नेता को ये पद सौंपना चाहती है।

ये भी पढ़ें: किसान की मौत पर भड़के AAP नेता, बोले समस्या सुलझाने में नाकाम योगी सरकार

विधानसभा का नया स्पीकर हो सकते है नंदकिशोर यादव

खबरों की माने तो बीजेपी नंदकिशोर यादव को विधानसभा का नया स्पीकर बना सकती है। इन्होंने लगातार सातवीं बार पटना साहिब विधानसभा से जीत हासिल की है। बिहार के बड़े नेता के तौर जाने जाते है नंदकिशोर यादव। पिछली बार नीतीश कुमार सरकार में पथ निर्माण मंत्री भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: तैयार सनकी की मिसाइलें: अमेरिका के छुटे पसीने, थर-थर कांप उठा देश

सुशील मोदी नहीं बने उपमुख्यमंत्री

बता दें, कि आज शपथ ग्रहण के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा कि फिर जिम्मेदारी मिली है, उसी को निभाएंगे। वहीं, सुशील कुमार मोदी ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया। नीतीश कुमार का कहना है कि सुशील मोदी को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने का फैसला बीजेपी का है। बीजेपी से ही ये सवाल किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: तिरंगा दिवालीः इस पार्टी ने दिखाया देश भक्ति का रंग, खूब हुई तारीफ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story