×

बिहार में पकड़े गए अफगानी: किए ये बड़े खुलासे, सुरक्षा एजेंसियों के हुए कान खड़े

बिहार के कटिहार जिले से बीते दिनों पकड़े गए पांच नागिरकों की पहचान अफगानिस्तान के नागरिकों के तौर पर हुई है। पूछताछ के दौरान जांच एजेंसियों को पक्के सुराग हाथ लगे हैं।

Shreya
Published on: 17 Dec 2020 6:06 AM GMT
बिहार में पकड़े गए अफगानी: किए ये बड़े खुलासे, सुरक्षा एजेंसियों के हुए कान खड़े
X
बिहार में पकड़े गए अफगानी: किए ये बड़े खुलासे, सुरक्षा एजेंसियों के हुए कान खड़े

कटिहार: बिहार के कटिहार जिले से खबर सामने आ रही है कि यहां पर बीते दिनों पकड़े गए सभी विदेशी नागरिक अफगानिस्तान के रहने वाले हैं। इस संबंध में एटीएस और क्राइम ब्रांच की पूछताछ के दौरान उनसे कई सुराग भी हाथ लगे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मंगलावर को पुलिस ने कटिहार के नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मुहल्ले से पांच विदेशी नागरिकों को पकड़ा था। जिन्हें अफगानिस्तान का बताया जा रहा है।

गिरफ्तार किए गए लोगों की हुई पहचान

इस संबंध में बुधवार को एसपी विकास कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि बीते दिनों गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अफगानिस्तान के पकटीका राज्य के शारन जिला निवासी के तौर पर हुई है। पकड़े गए नागरिकों को मो. दाऊद, मो. कमरान, मो. फजल खान, मो. राजा और गुलाम मोहम्मद के रूप में पहचाना गया है। उन्होंने बताया कि उनके पास से पांच लाख दो हजार रुपये की नकद राशि भी बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें: सवाल 25 लाख का: KBC पहुंचा आरके श्रीवास्तव का शिष्य कौटिल्य, बजी तालियां

नागरिकों के पास से ये सामान किए गए जब्त

एसपी विकास कुमार ने बताया कि नागरिकों के पास से नकदी के अलावा एक करोड़ रुपये के लेन-देन से संबंधित कागजात, 15 मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड, क्लोन कार्ड, पांच पैन कार्ड, चार आधार कार्ड बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही इनके पास से कई कई क्लोन आधार कार्ड, आवासीय प्रमाण पत्र और चार बाइक जब्त किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार में मिलेगी शराब! बंदी कानून हो सकता है खत्म, कांग्रेस ने दिए संकेत

इनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस हुआ दर्ज

इस मामले में पुलिस द्वारा पकड़े गए पांचों विदेशी नागरिकों के साथ साथ मकान मालिक मो. मोनाजिर और एक अफगानी नागरिक अलमर खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। बताया गया है कि मकान मालिक और अलमर छापेमारी के दौरान ही फरार हो गए थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, पांच विदेशियों में तीन के पास ही टूरिस्ट वीजा है।

यह भी पढ़ें: नीतीश के चुनावी वादे पूरे: फ्री वैक्सीन, 20 लाख नौकरी को बिहार कैबिनेट से मंजूरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story