×

हिली बिहार सरकार: इस्तीफा दे डाला शिक्षामंत्री मेवालाल ने, पार्टी में मची अफरा-तफरी

बड़ी खबर आ रही है। बिहार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में घिरे मेवालाल को लेकर राजद ने बिहार की भाजपा-जदयू सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 11:05 AM GMT
हिली बिहार सरकार: इस्तीफा दे डाला शिक्षामंत्री मेवालाल ने, पार्टी में मची अफरा-तफरी
X
बड़ी खबर आ रही है। भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में घिरे मेवालाल को लेकर राजद ने बिहार की भाजपा-जदयू सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

पटना। बिहार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में घिरे मेवालाल को लेकर राजद ने बिहार की भाजपा-जदयू सरकार पर जोरदार हमला बोला है। इसके बाद ही दबाव में आई सरकार ने मेवालाल का इस्तीफा करवाया है।

ये भी पढ़ें... 2000 जुर्माने का ऐलान: सख्त हुई सरकार लापरवाही पर, अब मिलेगी ऐसी सजा

नियुक्तियों में भ्रष्टाचार

सुशासन बाबू के नाम से मशहूर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गले की फांस मेवालाल चौधरी अपने शपथ ग्रहण के साथ ही बन गए थे। उन्हें मंत्री बनाए जाने को लेकर तुरंत सवाल उठाए जाने लगे थे।

सोशल मीडिया पर उनके कई ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं जो उनकी नाकाबिलियत को चीख-चीखकर बता रहे हैं। उन पर सबसे बड़ा आरोप कुलपति रहने के दौरान नियुक्तियों में भ्रष्टाचार का है। दिलचस्प है कि भ्रष्टाचार के मामले की जानकारी उन्होंने खुद अपने चुनावी हलफनामे के साथ चुनाव आयोग को दी है।

ये भी पढ़ें...बम धमाके से कोहराम: भयानक विस्फोट में उड़े चीथड़े, मातम में बदला दिन

नीतीश सरकार पर हमला बोला

इसके बावजूद भाजपा-जदयू सरकार में उन्हें न केवल मंत्री बनाया गया बल्कि शिक्षा मंत्री का भारी भरकम ओहदा भी दे दिया गया। राजद के तेजस्वी यादव ने इस मामले में नीतीश सरकार पर हमला बोला।

सरकार को भ्रष्टाचारियों का संरक्षण देने वाली करार दिया। मेवालाल भारती का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह राष्ट्रगान भी पूरा नहीं गा सके हैं। चारों ओर से थू- थू होने पर आखिरकार नीतीश कुमार ने अपनी छवि को बचाने के लिए उनका इस्तीफा कराने का फैसला कर लिया।

मेवालाल चौधरी ने बृहस्पतिवार को ही शिक्षा मंत्री के तौर पर अपना कार्यभार संभाला और दोपहर बाद उन्हें इस्तीफा देने के लिए कह दिया गया। लगभग साढ़े तीन बजे उन्होंने अपना इस्तीफा भेज दिया है।

ये भी पढ़ें...दनादन चली गोलियां लाठी-डंडे, इसलिए आपस में बुरी तरह भिड़ा परिवार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story