×

बम धमाके से कोहराम: भयानक विस्फोट में उड़े चीथड़े, मातम में बदला दिन

पश्चिम बंगाल में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भयानक विस्फोट होने की वजह से चार श्रमिकों की मौत हो गई। जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे के बारे जानकारी पुलिस ने दी है।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 10:10 AM GMT
बम धमाके से कोहराम: भयानक विस्फोट में उड़े चीथड़े, मातम में बदला दिन
X
पश्चिम बंगाल में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भयानक विस्फोट होने की वजह से चार श्रमिकों की मौत हो गई। जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को माल्दा जिले में कोहराम मच गया। यहां एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भयानक विस्फोट होने की वजह से चार श्रमिकों की मौत हो गई। जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे के बारे जानकारी पुलिस ने दी है। अधिकारी ने बताया कि आज दिन में 11 बजे सुजापुर इलाके में स्थित फैक्टरी में धमाका हुआ। जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस हादसे वाली जगह पर पहुंची।

ये भी पढ़ें...2000 जुर्माने का ऐलान: सख्त हुई सरकार लापरवाही पर, अब मिलेगी ऐसी सजा

बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'फैक्टरी में काम करने वाले चार श्रमिकों की मौत हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।' आगे

उन्होंने बताया कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिये बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। दमकलकर्मी आग बुझाने तथा मलबे में से जिंदा लोगों को बचाने में जुटे हैं। फिलहाल मामले में जांच अभी जारी है।

इससे पहले आज ही यूपी के रायबरेली में बैटरी की दुकान में भीषण आग लग गई। जिससे आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। जल्दी-जल्दी में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, जब तक फायर ब्रिगेड आती तब तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया था।

fire factory फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में सबसे सकारात्मक बात यह रही कि दमकल कर्मियों ने अन्य दुकानों में आग फैलने से रोक लिया। बता दें, ये मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मधुबन क्रॉसिंग के पास का है।

ये भी पढ़ें...सस्ता हुआ Gold-Silver: इतने ज्यादा गिर गए आज दाम, जानिए क्या है कीमत

अचानक दुकान मे आग की लपटें

रायबरेली कोतवाली के पास मधुबन क्रासिंग के पास राम सुख, पाल बैटरी के नाम से एक दुकान करता था। दुकान में नई बैटरियों के साथ-साथ पुरानी बैटरी की रिपेयरिंग, सोलर पैनल सहित अन्य काम होते थे।

आज यानी गुरुवार को सुबह अचानक दुकान से आग की लपटें निकलना शुरू हुई, जब तक लोगों ने दुकान मालिक को सूचना दी तब तक आग भीषण विकराल रूप धारण कर चुकी थी। पड़ोसियों व दुकानदार ने दमकल कर्मियों को सूचित किया। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया।

ये भी पढ़ें...खतरनाक लव जिहाद: नाम बदल कर करता रहा अश्लील हरकतें, सामने आया सच

Newstrack

Newstrack

Next Story