Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

बिहार चुनाव: अंतिम चरण में 55.34% मतदान, EVM में कैद हुई उम्मीदवारों की किस्मत

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान शनिवार को मतदान हो रहा है। आखिरी चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। 78 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 1204 उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम में कैद हो जाएगी।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 7 Nov 2020 2:41 AM GMT

बिहार चुनाव: अंतिम चरण में 55.34% मतदान, EVM में कैद हुई उम्मीदवारों की किस्मत
X
बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान शनिवार को मतदान हो रहा है। आखिरी चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान संपन्न हो गया। आखिरी चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ। 78 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 1204 उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम में कैद हो गई। आखिरी चरण में सिमरी बख्तियारपुर और मधेपुरा सीट पर भी मतदान हुआ। सिमरी बख्तियारपुर से विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी और मधेपुरा से जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव चुनाव लड़ रहे हैं।

अंतिम चरण के चुनाव में कुल 55.34% मतदान हुआ है। पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, वैशाली तथा समस्तीपुर जिलों की विधानसभा सीटों पर आज मतदान संपन्न हुआ।

Live Updates

6 बजे तक 55.34 फीसदी

बिहार में अंतिम चरण के लिए जारी मतदान में शाम 6 बजे तक 55.34 फीसदी मतदान हुआ है।

54.06 फीसदी मतदान

बिहार में अंतिम चरण के लिए जारी मतदान में शाम 5 बजे तक 54.06 फीसदी मतदान हुआ है।

ये भी पढ़ें... अखिलेश का बड़ा बयान: योगी सरकार पर बोला हमला, दीवाली पर कही ये बात

शाम 5 बजे तक 53.72 फीसदी मतदान

बिहार में अंतिम चरण के लिए जारी मतदान में शाम 5 बजे तक 53.72 फीसदी मतदान हुआ है।

शाम 4 बजे तक 46.66 फीसदी मतदान

बिहार में तीसरे और अंतिम चरण के लिए जारी मतदान में शाम 4 बजे तक 46.66 फीसदी मतदान हुआ है। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

पूर्णिया में RJD नेता के भाई की हत्या

तीसरे चरण के मतदान के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता बिट्टू सिंह के भाई की गोली से मारकर हत्या कर दी गई है। पूर्णिया के धमदाहा विधानसभा अंतर्गत सरसी में बिट्टू के भाई की हत्या हुई। मतदान के दिन हुए इस वारदात से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि बिट्टू सिंह के छोटे भाई बेनी सिंह को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला। स्थानीय थाना प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए पूर्णिया भेजने की तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें... अजय लल्लू ने योगी सरकार पर बोला हमला, डेंगू में लापरवाही और कोरोना से हारी

तीन बजे तक 44% पड़े वोट

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान जारी है। दोपहर बाद तीन बजे तक 44% मतदान दर्ज किया गया।

दोपहर 1 बजे तक 34.82 फीसदी मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान करने को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। दोपहर 1 बजे तक 34.82 फीसदी मतदान हुआ है।



पूर्णिया में फायरिंग

पूर्णिया में धमदाहा के बूथ नंबर 82 पर हवाई फायरिंग की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक, असामाजिक तत्व के हंगामे को रोकने के लिए अर्धसैनिक बलों ने फायरिंग की। बूथ नंबर 282 पर कुछ असामाजिक तत्व हंगामा कर रहे थे। इसको रोकने के लिए तैनात पुलिस वालों ने फायरिंग किया है। धमदाहा में अतिरिक्त पुलिस बल पुर्णिया से रवाना किया गया है।

ये भी पढ़ें... भूकंप से डगमगाई धरती: झटकों से हिल गए लोग, तीव्रता रही इतनी

पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत

बिहार के औराई विधानसभा क्षेत्र में कटरा बरहद स्थित बूथ संख्या 190 में तैनात पीठासीन पदाधिकारी केदार राय की मौत हो गई है। उनकी मौत हार्ट अटैक आने के कारण हुई है।

-11 बजे तक 19.74 फीसदी मतदान हुआ है।



सुबह 9 बजे 7.69 फीसदी मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए बुथों पर लंबी लंबी लाइनें देखी जा रही हैं। सुबह 9 बजे तक 7.69 प्रतिशत मतदान हुआ है।



EVM खराब होने की शिकायत

आरजेडी नेता लवली आनंद ने सहरसा विधानसभा क्षेत्र में कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत की है। उनका कहना है कि यहां कई बूथों पर ईवीएम खराब है। लोग ईवीएम खराब होने की वजह से परेशान हैं। हालांकि बाद में ईवीएम ठीक कर ली गई।

ये भी पढ़ें...ISRO फिर रचेगा इतिहास, लॉन्च करेगा ये खास सैटेलाइट, दुश्मनों के लिए है काल

बूथों पर लंबी लाइन

बिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है। सुबह से मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं।



बनाएं वोटिंग का नया रिकॉर्ड: पीएम मोदी

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनने की अपील की है। पीएम ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।



अमित शाह बोले- ज्यादा से ज्याद करें मतदान

बिहार में तीसरे व अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि आप अपने मत अधिकार का उपयोग कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। विशेषकर युवाओं से आवाहन करता हूँ कि बिहार में विकास और सुशासन को बनाए रखने के लिए बढ़चढ़ कर मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें।

ये भी पढ़ें...हिरोशिमा से भी बड़ा अटैक करेगा ताइवान! अगर चीन ने किया हमला, ताउम्र रहेगा दर्द

तेजस्वी ने भी की मतदान की अपील

दूसरी ओर महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी मतदाताओं से नए बिहार के निर्माण के लिए मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि राज्य में बदलाव उफान पर है। इसलिए विकसित और नया बिहार बनाने के लिए मतदान अवश्य करें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story