×

पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी: PoK को लेकर गरजे राजनाथ, कांप उठी दुश्मन सेना

बिहार में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला है और पड़ोसी मुल्क को यह साफ स्पष्ट कर दिया है कि पीओके भारत का ही रहेगा। 

Shreya
Published on: 5 Nov 2020 10:10 AM GMT
पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी: PoK को लेकर गरजे राजनाथ, कांप उठी दुश्मन सेना
X
पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी: PoK को लेकर गरजे राजनाथ, कांप उठी दुश्मन सेना

नई दिल्ली: पाकिस्तान हमेशा से ही कश्मीर पर अपना दावा करता आया है। यही नहीं वो कश्मीर के लोगों के साथ खड़े होने और उनके हक में आवाज उठाने का ढोंग भी रचता आया है। लेकिन भारत ने उसे हमेशा ही स्पष्ट तौर पर कहा है कि कश्मीर हमारा था, है और रहेगा। साथ ही भारत हमेशा पीओके यानी पाक अधिकृत कश्मीर को भी भारत का ही हिस्सा मानता है। इस बीच एक बार फिर से भारत ने पाकिस्तान को यह स्पष्ट कर दिया है कि पीओके भारत का था और आगे भी पीओके भारत का ही रहेगा।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही ये बात

दरअसल, बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के तीसरे चरण के मतदान के प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बिहार के पूर्णिया के धमदाहा में जदयू के प्रत्याशी लेसी सिंह के चुनावी सभा को संबोधित किया। इस मौके पर रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला और कहा कि पीओके हमेशा भारत की ही रहेगा।

यह भी पढ़ें: कांग्रेसियों का प्रदर्शन: महिला उत्पीड़न विरोध में उतरे सड़क पर, लिए गए हिरासत में

rajnath (फोटो- ट्विटर)

PoK भारत का ही रहेगा

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को यह बात अच्छे से समझ लेनी चाहिए कि PoK भारत का था और आज भी हम पीओके को भारत का ही हिस्सा मानते हैं और आगे भी PoK भारत का ही रहेगा। राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के सांसद के उस बयान को भी दोहराया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर हमने अभिनंदन को नहीं छोड़ा तो भारत नौ बजे हमला कर देगा। पाकिस्तानी सांसद ने यह बयान पाकिस्तान की संसद में दिया था।

यह भी पढ़ें: ड्रग्स केस: एनसीबी के सामने पेश हुई दीपिका की पूर्व मैनेजर, पूछे गए ये सुलगते सवाल

पाकिस्तान में भारत के डर का भी हो चुका है जिक्र

राजनाथ सिंह ने कहा कि अब तो पाकिस्तान की संसद में भी इस बात का जिक्र किया जा चुका है कि जब उन्होंंने हमारे पायलट अभिनंदन वर्धमान को पकड़ा था तो पाकिस्तान में भारत को लेकर किस तरह का डर था। इसके अलावा उन्होंने चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में जारी गतिरोध के बारे में कहा कि देश की सेना ने जिस तरह से अपने शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है, उससे चीन की सेना भी डरी हुई है।

यह भी पढ़ें: आरोपी की दर्दनाक मौत: मासूम के साथ की थी दरिंदगी, लोगों ने पीट-पीटकर की हत्या

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story