हर महीने 1500 रूपये, स्कूटर और नौकरी, कांग्रेस के घोषणा पत्र में और भी हैं बहुत कुछ

कांग्रेस पार्टी ने इस बार बिहार विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करते हुए वादों की झड़ी लगा दी है। किसानों को फसल का सही मूल्य दिलाने से लेकर ट्रैक्टर खरीदने पर रजिस्ट्रेशन मुफ्त देने जैसे कई बड़े एलान इसमें शामिल हैं। अब देखना होगा कि क्या वाकई में जनता कांग्रेस के इस घोषणा पत्र को पढ़ने के बाद उसकी पार्टी के उम्मीवार को अपना आशीर्वाद देती भी या नहीं। बिहार में चुनाव के दौरान कांग्रेस का प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा है।

Bihar Congress

कांग्रेस पार्टी के नेता घोषणा पत्र जारी करते हुए(फोटो:सोशल मीडिया)

पटना: बिहार में इस बार कोरोना काल में ही विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसके लिए प्रचार भी अब शुरू हो गया है। हर दल अपने-अपने वादे को लेकर जनता के बीच में वोट मांगने के लिए पहुंचने लगा है। कोई बिजली, पानी और सड़क का वादा कर रहा है तो कोई दस लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कह रहा है।

इसी कड़ी में अब कांग्रेस पार्टी भी अपने चुनावी वादे के साथ जनता के बीच में आ खड़ी हुई है। कांग्रेस ने बुधवार को पटना में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। इसे बिहार बदलाव पत्र नाम दिया है।

घोषणा पत्र में कांग्रेस की तरफ से वादा किया गया है कि बिहार में कांग्रेस की सरकार बनने पर लोगों को मुफ्त बिजली दी जाएगी और उनका कर्ज भी माफ किया जाएगा।

Job
जॉब-(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः बलियाकांड में जेल: आरोपी की पुलिस रिमांड पर अर्जी दाखिल, आज आ सकता है फैसला

किसानों का कर्जा और बिजली का बिल दोनों माफ

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि पार्टी सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करेगी और बिजली बिल भी माफ कर देगी।

उन्होंने आगे ये भी कहा कि उनकी सरकार अगर बनती है तो वह किसानों को फसल का सही मूल्य दिलाने के लिए काम करेगी।पंजाब की तरह ही केंद्र के कानून को खारिज किया जाएगा। अगर कोई किसान अगर ट्रैक्टर खरीदता हैं तो उसका रजिस्ट्रेशन फ्री में किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः फरियादियों का जमावड़ा: आई इतनी शिकायतें, DM-SP ने तत्काल लिया ये बड़ा एक्शन

नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर महीने 1500 रुपये: राजबब्बर

वहीं कांग्रेस नेता राजबब्बर ने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर महीने 1500 रुपये दिए जायेंगे। जैसे ही नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होगी। उसमें सबसे पहले 10 लाख नौकरी देने का फैसला लिया जाएगा।

राजबब्बर ने केंद्र और बिहार सरकार पर युवाओं के साथ धोखा करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि युवा उसका जवाब देंगे। नई सरकार रोजगार के लिए सर्वे करवाएगी और कैंप लगाकर लोगों को जॉब ऑफर किया जाएगा।

money
रूपये की फोटो(सोशल मीडिया)

90% से ज्यादा नंबर लाने वाली छात्राओं को स्कूटी

जबकि कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा अगर हमारी पार्टी की सरकार बनी तो विधवा महिलाओं को 1000 का पेंशन दिया जाएगा। सरकार लड़कियों को पीजी से केजी तक शिक्षा मुफ्त देगी।

जो भी लड़का या लड़की अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में मेडल लेकर आएगा। उसे सीधे नौकरी दी जाएगी। कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि बारहवीं कक्षा में 90% से ज्यादा नंबर लाने वाली छात्राओं को सरकार स्कूटी देगी।

ये भी पढ़ें- बहुत बड़ा खुलासा: चीन ने भारत के खिलाफ रची बड़ी साजिश, निशाने पर ये सभी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App