×

बिहार चुनाव:जीतनराम ने महागठबंधन से तोड़ा नाता, इस पार्टी से मिला सकते हैं हाथ

गुरुवार को सबसे बड़ी खबर बिहार से आई है। जीतन राम मांझी की पार्टी ‘हम’ ने विधान सभा चुनाव से पहले महागठबंधन से नाता तोड़ लिया है। ये फैसला मांझी की पार्टी की कोर कमेटी की ओर से लिया गया है।

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 10:03 AM GMT
बिहार चुनाव:जीतनराम ने महागठबंधन से तोड़ा नाता, इस पार्टी से मिला सकते हैं हाथ
X

पटना: गुरुवार को सबसे बड़ी खबर बिहार से आई है। जीतन राम मांझी की पार्टी ‘हम’ ने विधान सभा चुनाव से पहले महागठबंधन से नाता तोड़ लिया है।

ये फैसला मांझी की पार्टी की कोर कमेटी की ओर से लिया गया है। जिसके बाद से अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि जीतन राम मांझी जेडीयू से हाथ मिला सकते हैं।

ऐसी खबरें भी सत्ता के गलियारे से निकलकर बाहर आ रही है कि मांझी की घर वापसी को लेकर जेडीयू में पिछले कई महीनों से विचार विमर्श चल रहा है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की फाइल फोटो बिहार के सीएम नीतीश कुमार की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें: अभी-अभी विधायक की मौत: कोरोना ने ले ली जान, शोक में डूबी पार्टी

सूत्रों की मानें तो जेडीयू चाहती है कि मांझी की पार्टी ‘हम’ का पूरी तरह से जेडीयू में विलय हो जाए। इस मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच बातचीत का दौर जारी है

लेकिन ऐसा नहीं होने की सूरत में मांझी की पार्टी के साथ कुछ सीटों पर समझौते का फॉर्मूला तय किया जा सकता है।

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए ही गुरुवार को हुई हम की कोर कमेटी बैठक में ये निर्णय हुआ है कि महागठबंधन से अलग होने का फैसला कर लिया गया है।

हालांकि, अभी तय नहीं हुआ है कि जीतनराम मांझी की पार्टी जेडीयू से हाथ मिलाएगी या नहीं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि जेडीयू और मांझी के बीच डील हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: गौशाला में हो रही गायों की हत्या! कर्मचारी का Video वायरल, अधिकारी मौन

बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की फाइल फोटो बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की फाइल फोटो

बिहार में तेजी से बदल रहा सियासी घटनाक्रम

जेडीयू से निष्कासित पूर्व मंत्री श्याम रजक ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का दामन थाम लिया। उन्हें आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। श्याम रजक को लेकर तेजस्वी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला। कहा कि कोई ऐसा सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं।

वहीं श्याम रजक ने आरजेडी में शामिल होने पर कहा कि मैं अपने घर में वापस आकर भावुक हूं। एक बार फिर से सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी। मैंने जेडीयू में रहते हुए सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने का भरसक प्रयास किया। लालू यादव ने हमेशा हमें सामाजित न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए प्रेरित किया है।

ये भी पढ़ें: Facebook से भाजपा की सांठगांठ: प्रियंका गांधी का आरोप, हेट स्पीच पर कही ये बात

Newstrack

Newstrack

Next Story