×

CM ने दिया बड़ा उपहार: इन क्षेत्रों को होगा लाभ, होंगी हजारों नियुक्तियां

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार सीएम नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में झंडारोहण किया। इस अवसर पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी सहित राज्य की अलग-अलग पार्टियों के कई नेता उपस्थित रहे।

Newstrack
Published on: 15 Aug 2020 6:57 AM GMT
CM ने दिया बड़ा उपहार: इन क्षेत्रों को होगा लाभ, होंगी हजारों नियुक्तियां
X

पटना। 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार सीएम नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में झंडारोहण किया। इस अवसर पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी सहित राज्य की अलग-अलग पार्टियों के कई नेता उपस्थित रहे। महामारी कोरोना वायरस की वजह से गांधी मैदान में हर साल के अपेक्षा कम लोग उपरस्थित रहे। सीएम नीतीश कुमार ने परेड निरीक्षण और झंडारोहण के बाद अपने संबोधन में बोला कि बिहार की जनता ने अगर फिर मौका दिया तो हर खेत तक पानी पहुंचाउंगा। बिहार में किसान का कोई खेत बिना पानी का नहीं होगा।

ये भी पढ़ें... आजाद भारत का नया लक्ष्य: बनेगा आत्मनिर्भर, PM ने दिया ‘मेक फॉर वर्ल्ड’ का नारा

सभी शिक्षकों को PF मिलेगा

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बिहार के नियोजित शिक्षकों को जल्द सेवा शर्त की सुविधा मिलेगी। सभी शिक्षकों को PF मिलेगा और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।

इसके साथ ही 33 हजार 916 शिक्षकों की जल्द नियुक्ति होगी। उन्होंने कहा कि राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को बिहार सरकार नौकरी देगी। जिसके चलते 250 पदों पर जल्द नियुक्ति होगी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में 4997 डॉक्टरों की जल्द नियुक्ति होगी।

ये भी पढ़ें...PM मोदी का ऐलान: NCC वालों के लिए खुशखबरी, बेटियों को मिलेगी स्पेशल ट्रेंनिंग

पूरी दुनिया मे कोरोना का प्रभाव

आगे उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि हर साल की तरह कार्यक्रम नहीं हो पाया। आज पूरी दुनिया मे कोरोना का प्रभाव है और हमारी सरकार कोरोना के लिए लगातार काम कर रही है।

उन्होंने डॉक्टरों और कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को बधाई दी। सीएम ने कहा कि बिहार ने सबसे पहले 23 मार्च को लॉकडाउन का ऐलान किया था जबकि देश में 25 मार्च से लागू हुआ। बिहार सरकार केंद्र के गाइडलाइन को पालन करती है।

ये भी पढ़ें...स्वतंत्रता दिवस: अमेरिका ने दी भारत को शुभकामनाएं, पोंपियो बोले दोनों अच्छे दोस्त

कोरोना जांच की बेहतर व्यवस्था

साथ ही सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार ने कोरोना जांच की बेहतर व्यवस्था हुई है। पहले 20 हजार लोगों की जांच की सोच थी पर कोरोना का प्रभाव बढ़ने के साथ ही जांच बढ़ाई गई और अब हर दिन 1 लाख 20 हजार जांच हो रही है।

ऐसे में इलाज के लिए तीन स्तरीय व्यवस्था की गई है। जरूरत के अनुसार दवा और बेड की व्यवस्था की गई है। कॉल सेंटर के जरिए जानकारी दी जा रही है।

सीएम नीतीश ने कहा कि बाहर फंसे हुए लोगों के खातों में एक-एक हजार रुपये डाले और नवंबर तक राशन कार्डधारी को मुफ्त अनाज दिया जाएगा। सीएम नीतीश ने बताया कि 23 लाख 1 हजार लोगों को राशन कार्ड वितरित किया गया है।

ये भी पढ़ें...भारतीय ध्यान दें! अमित शाह ने की बड़ी अपील, स्वतंत्रता दिवस पर कही ये बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story