×

फर्जी हुआ लॉकडाउन: अब जाकर हुआ खुलासा, सामने आई पूरी सच्चाई

बिहार में कोरोना वायरस महामारी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए राज्य के शहरी इलाकों में लॉकडाउन 16 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 12:37 PM GMT
फर्जी हुआ लॉकडाउन: अब जाकर हुआ खुलासा, सामने आई पूरी सच्चाई
X

पटना: बिहार में कोरोना वायरस महामारी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए राज्य के शहरी इलाकों में लॉकडाउन 16 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है। हालांकि इस तरह की खबर पहले आई थी, जिसे राज्य गृहमंत्रालय ने साफ तौर पर मना कर दिया है। पर ऐसे में राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि यह खबर बिल्कुल झूठी है।

ये भी पढ़ें... सुशांत को रिया से खतरा: सामने आई ये बड़ी सच्चाई, पुलिस कर रही तलाश

यह खबर गलत

आपको बता दें कि खबर आई थी कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है। इस बीच सरकारी दफ्तर 50 प्रतिशत कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ काम करेंगे। वहीं वाणिज्यिक और निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खोला जाएगा।

लेकिन अब राज्य सरकार ने कहा है कि यह खबर गलत है और सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है। बता दें कि इससे पहले 14 जुलाई को बिहार सरकार ने लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया था।

ये भी पढ़ें...मौसम पर सख्त आदेश: लागू होगा ‘इन्टीग्रेटेड अर्ली वार्निंग सिस्टम’, अलर्ट पर सरकार

आंकड़ा 14 लाख के पार

जानकारी देते हुए आपको बता दें कि देश में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या 15 लाख के ऊपर पहुंच गई है। सिर्फ दो दिन पहले ही यह आंकड़ा 14 लाख के पार पहुंचा था। इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 9,88,029 हो गई है।

वहीं बिहार में अब तक 43,591 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। राज्य में अब तक 29,220 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। बिहार राज्य में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 67़ 03 प्रतिशत है और मरने वालों की संख्या 269 है।

ये भी पढ़ें...राम मंदिर पर खतरा: पाकिस्तान हमले की तैयारी में, ऐसे रची पूरी साजिश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story