×

लालू के लाल बदलेंगे चुनाव क्षेत्र, सता रहा बीवी के मैदान में उतरने का डर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री तेज प्रताप यादव ने इस बार के विधानसभा चुनाव में अपना चुनाव क्षेत्र बदलने का संकेत दिया है।

Shivani
Published on: 6 Sep 2020 5:01 PM GMT
लालू के लाल बदलेंगे चुनाव क्षेत्र, सता रहा बीवी के मैदान में उतरने का डर
X
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री तेज प्रताप ने विधानसभा चुनाव में अपना चुनाव क्षेत्र बदलने का संकेत दिया है।

अंशुमान तिवारी

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव की गतिविधियां धीरे-धीरे तेज होती जा रही हैं। सियासी दिग्गजों ने अपने लिए सुरक्षित चुनाव क्षेत्र की तलाश तेज कर दी है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री तेज प्रताप यादव ने इस बार के विधानसभा चुनाव में अपना चुनाव क्षेत्र बदलने का संकेत दिया है। तेजप्रताप इस बार महुआ विधानसभा क्षेत्र की जगह हसनपुर क्षेत्र से किस्मत आजमाएंगे। सियासी जानकारों का कहना है कि लालू के लाल ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के डर की वजह से यह कदम उठाया है।

पति-पत्नी के बीच तलाक का मुकदमा लंबित

तेज प्रताप की शादी तत्कालीन राजद नेता और अब जेडीयू में शामिल हो चुके चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ हुई थी। हालांकि दोनों के बीच में पटरी ज्यादा दिनों तक नहीं बैठ सकी और विवाद के बाद 6 महीने के भीतर ही तेज प्रताप ने तलाक का मुकदमा दायर कर दिया।

bihar election lalu yadav son tej pratap likely to change seat due to wife aishwarya rai

इस बार चुनाव लड़ सकती हैं ऐश्वर्या

चंद्रिका राय और उनकी बेटी ऐश्वर्या का आरोप है कि इस मुकदमे के बाद उन्हें बेइज्जत कर राबड़ी के घर से निकाल दिया गया। दोनों परिवारों के बीच इसे लेकर काफी तनातनी चल रही है और तलाक का मुकदमा अभी भी कोर्ट में लंबित है। इस बीच माना जा रहा है कि लालू परिवार को सबक सिखाने के लिए इस बार के विधानसभा चुनाव में ऐश्वर्या राय भी किस्मत आजमाएंगी।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस की नई कमेटियों का एलान, पुरानों के साथ इन नए चेहरों को मिला मौका

हसनपुर से लड़ सकते हैं तेज प्रताप

लालू के बेटे तेजप्रताप ने रविवार को ट्वीट कर हसनपुर विधानसभा क्षेत्र की ओर अपने झुकाव का साफ तौर पर इशारा किया है। वह सोमवार को हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से सीधा संवाद करेंगे। उन्होंने इस संवाद को तेज संवाद का नाम दिया है। सियासी जानकार तेज प्रताप की इस पहल को उनके हसनपुर से चुनाव लड़ने की संभावना के रूप में देख रहे हैं।

bihar election lalu yadav son tej pratap likely to change seat due to wife aishwarya rai

महुआ से ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने का डर

जानकारों का कहना है कि तेजप्रताप को इस बात का डर सता रहा है कि उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय महुआ में उनके खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। ऐसी स्थिति में उन्होंने हसनपुर को सुरक्षित चुनाव क्षेत्र के रूप में तलाशा है। हालांकि ऐश्वर्या राय की ओर से अभी तक यह बात स्पष्ट नहीं की गई है कि वह इस बार चुनावी मैदान में उतरेंगी या नहीं और अगर उतरेंगी तो किस चुनाव क्षेत्र से।

ये भी पढ़ेंःजातिवादी योगी सरकार! कांग्रेस नेता का सवाल- क्‍या यूपी में ब्राह्मण होना पाप है ?

दोनों सियासी परिवारों में खींचतान

वैसे दोनों सियासी परिवारों के बीच चल रही खींचतान के चलते यह बात तय मानी जा रही है कि इस बार ऐश्वर्या चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा सकती हैं। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय की नजर भी तेज प्रताप और तेजस्वी के चुनाव क्षेत्रों पर टिकी हुई है।

ये भी पढ़ेंःयात्रियों को मिलेगा पैसा: हुआ बड़ा एलान, लॉकडाउन में फ्लाइट टिकट बुकिंग पर रिफंड

हाल में मीडिया से बातचीत में उन्होंने यह बात कही थी कि दोनों भाइयों के लिए नए चुनाव क्षेत्रों की तलाश की जा रही है जो कि उनके लिए सुरक्षित साबित हो सके। वैसे जानकारों का यह भी कहना है कि तेज प्रताप को जवाब देने के लिए हसनपुर चुनाव क्षेत्र से भी ऐश्वर्या को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story