×

जातिवादी योगी सरकार! कांग्रेस नेता का सवाल- क्‍या यूपी में ब्राह्मण होना पाप है ?

लखीमपुर खीरी में दिन दहाडे पूर्व विधायक की पीट-पीटकर की गई हत्‍या मामले में पूरा विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर दिख रहा है। जंगलराज का खुला आरोप विपक्षी दलों ने लगाया है।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 4:10 PM GMT
जातिवादी योगी सरकार! कांग्रेस नेता का सवाल- क्‍या यूपी में ब्राह्मण होना पाप है ?
X
जातिवादी योगी सरकार! कांग्रेस नेता का सवाल- क्‍या यूपी में ब्राह्मण होना पाप है ?

लखनऊ: लखीमपुर खीरी में दिन दहाडे पूर्व विधायक की पीट-पीटकर की गई हत्‍या मामले में पूरा विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर दिख रहा है। जंगलराज का खुला आरोप विपक्षी दलों ने लगाया है। विधानसभा में कांग्रेस दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने योगी सरकार पर सबसे बडा हमला बोला है। उन्‍होंने सवाल उठाया है कि क्‍या उत्‍तर प्रदेश में ब्राह्मण होना पाप है ?

ये भी पढ़ें: चालबाजी से बाज नहीं आ रहा चीन, खूनी झड़प के बाद बढ़ाए इतने ज्यादा सैनिक

जातिवादी का आरोप

योगी सरकार पर ब्राह़मण विरोधी होने का आरोप लगाने वालों में अब कांग्रेस पार्टी भी शामिल हो गई है। अभी तक समाजवादी पार्टी की ओर से ही सवाल उठाए गए थे लेकिन अब कांग्रेस पार्टी की विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा मोना ने सीधा हमला बोला है। लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक की मृत्‍यु पर प्रतिक्रि‍या व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍होंने टवीट कर कहा कि - अब तो हद हो गई, एक और ब्राह़मण की हत्‍या। लखीमपुर में तीन बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की हत्‍या कर दी गई। यूपी का जंगलराज भयावह हो रहा है। योगी आदित्‍यनाथ सरकार सो रही है। क्‍या यूपी में ब्राह़मण होना पाप है।

...अब पानी सिर से ऊपर जा रहा है

उनके इस बयान को इसलिए भी बेहद महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है कि आम तौर पर वह बेहद संयत और संतुलित शब्‍दों के प्रयोग से अपनी बात कहती हैं लेकिन उनके बयान में आक्रोश की तीव्रता देखने को मिल रही है। न्‍यूज ट्रैक से बातचीत में भी उन्‍होंने कहा कि अब पानी सिर से ऊपर जा रहा है। आखिर ऐसा कैसे हो रहा है कि महिलाओं और बच्‍चों के साथ ही एक समाज विशेष के लोगों के साथ आपराधिक वारदात बढ गई हैं। लखीमपुर खीरी की घटना को पुलिस अधिकारी अलग रंग देने की कोशिश कर रहे हैं जो और भी निंदनीय है। योगी सरकार से मेरा सवाल है कि आखिर कब तक यूपी में हत्‍या, बलात्‍कार और अपहरण जैसी वारदात होती रहेंगी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/VID-20200906-WA0022-1.mp4"][/video]

योगी सरकार के खिलाफ ब्राह्मण विरोधी अभियान

योगी सरकार के खिलाफ ब्राहण विरोधी अभियान की शुरुआत सोशल मीडिया पर हुई लेकिन बाद में राजनीतिक दल भी इसे हवा देने में जुट गए। समाजवादी पार्टी ने परशुराम जयंती पर अवकाश और राजधानी लखनऊ में उनकी भव्‍य प्रतिमा स्‍थापना का प्रस्‍ताव कर भाजपा खेमे में बेचैनी उत्‍पन्‍न की है। सपा के आरोपों से तिलमिलाई भाजपा के पदाधिकारी और सरकार के मंत्रियों ने भी योगी के बचाव में मोर्चा संभाला। विपक्ष पर जातिवाद की राजनीति को उकसावा देने का आरोप लगाया गया।

ये भी पढ़ें: आप नेता सांसद संजय सिंह का दावा, यूपी में हुआ बड़ा भ्रष्टाचार, CBI को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस प्रवक्‍ता डॉ उमाशंकर पांडेय का कहना है कि विपक्ष पर आरोप लगाने से पहले योगी सरकार और भाजपा नेताओं को अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए। ऐसा क्‍यों है कि योगी सरकार के शासन में सारी कार्रवाई ब्राहण़ समाज के लोगों पर ही हो रही है। अगर अपराध की बात की जाए तो क्‍या सारे अपराधी इसी समाज से आते हैं । भाजपा कार्यालय में चक्‍कर अन्‍य जातियों के माि‍फया पर कार्रवाई कब होगी। क्‍या उन्‍हें केवल एमएलए और एमपी ही बनाया जाएगा।

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें: आतंकी हमले का खुलासा: पाक-ISIS के निशानें पर देश की सेना, फिर खूनी साजिश

Newstrack

Newstrack

Next Story