LJP पर नरम और विपक्ष पर खूब गरम हुए पीएम मोदी, पढ़ें बिहार रैली की दस खास बातें

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बिहार की रैली में रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह दोनों को नमन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जितनी रिपोर्ट आ रही है, सभी में ये ही आ रहा है कि बिहार में फिर एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

Narendra Modi

बिहार चुनाव: PM मोदी की रैली (फोटो: सोशल मीडिया)

सासाराम: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं की शुरुआत आज से हो गई। पीएम मोदी की पहली रैली सासाराम में हुई। यहां पीएम मोदी ने भोजपुरी में अपने भाषणों की शुरुआत की।

कृषि कानून, धारा 370 आदि का जिक्र करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। विपक्षी पार्टी राजद पर भी तंज कसे। केंद्र की योजनाओं का बखान किया। सीएम नीतीश के पहले कार्यकाल को लेकर यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला।

आरजेडी पर हमला बोलते हुए कहा कि लालटेन के जमाना गईल, भारत के दिल बाटे बिहार, सम्पूर्ण क्रांति के जयघोष बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बाटे बिहार, बिहार के जवान गलवान आ पुलवामा में बलिदान भइलें। लेकिन भारत माता के शीश ना झुके देहलें, हम उनका श्रद्धांजलि दे तानी।

Narendra Modi
बिहार नरेंद्र मोदी की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…यूपी में चली गोलियां: अंधाधुंध फायरिंग में तीन बदमाश घायल, यहां हुआ एनकाउंटर

यहां पढ़ें पीएम मोदी की आज की रैली दस खास बातें :-

1.तकनीकी कोर्सेस की पढाई अब मातृभाषा में

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यहां कहा  कि देश की शिक्षा व्यवस्था में तो बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति से प्रेरणा लेते हुए, अब कोशिश होगी, मेडिकल, इंजीनियरिंग समेत सभी तकनीकी कोर्सेस को भी मातृभाषा में पढ़ाया जाएगा।

2.मुद्रा योजना से युवा उद्यमियों को बिना गारंटी के मिल रहा ऋण

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार में स्वरोजगार के अवसरों के लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मुद्रा योजना से गरीबों को, महिलाओं को, युवा उद्यमियों को, दुकानदारों को बिना गारंटी के ऋण मिल रहा है। गांवों में जो उद्यमियों के समूह हैं, उनको भी बैंकों से मिलने वाली सुविधा बढ़ाई गई है।

3.जमीन के लिए मालिकाना हक के लिए स्वामित्व योजना

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने स्वामित्व योजना की शुरुआत की है। इस योजना में सब कुछ टेक्नोलॉजी के माध्यम से हो रहा है।सारी कार्यवाही के बाद गांव के लोगों को, हर एक नागरिक का उनके घर का, उनकी जमीन का स्वामित्व कार्ड दिया जा रहा है। दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण को अगले 10 साल तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

4. आर्टिकल-370 फिर से लागू नहीं होगा

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार पुरा देश बरसों से कर रहा था। ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, मैं बिहार की भूमि से इन लोगों को एक बात स्पष्ट कहना चहता हूं। ये लोग जिसकी चाहे मदद ले लें, देश अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा। भारत अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा।

5.कृषि बिल और राफेल को लेकर विपक्ष पर बोला हमला

इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोलते हुए कृषि बिल और राफेल का जिक्र किया। कहा कि मंडी और एमएसपी तो बहाना है, असल में दलालों और बिचौलियों को बचाना है। जब हमने लोकसभा चुनाव से पहले किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे देने का काम शुरु हुआ था, तब भी विपक्ष ने कैसा भ्रम फैलाया था। ये देश ने देखा है।

इसी तरह जब राफेल विमानों को खरीदा गया, तब भी ये बिचौलियों और दलालों की भाषा बोल रहे थे। जब-जब, बिचौलियों और दलालों पर चोट की जाती है, तब-तब ये तिलमिला जाते हैं, बौखला जाते हैं।

आज हालत ये हो गई है कि ये लोग भारत को कमजोर करने की साजिश रच रहे लोगों का साथ देने से भी नहीं हिचकिचाते। ये चलन ठीक नहीं है।

ये भी पढ़ें…PUBG Mobile की भारत में वापसी! हुआ जॉब ऑफर, कोरियाई डेवलपर कर रहे काम

6.एनडीए की सरकार को बताया जरूरी

पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भरता के संकल्प को मजबूत करने के लिए फिर नीतीश जी की अगुवाई में सरकार बनाना जरूरी है। बिहार में भाजपा, जेडीयू, हम पार्टी और वीआईपी पार्टी का गठबंधन यानी एनडीए की सरकार जरूरी है। आप लोग लोग एनडीए को भारी मतों से विजयी बनाएं।

7.केंद्र की उपलब्धियों को गिनाया

उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि आज सीएम नीतीश कुमार के कार्यकाल में बिहार के करीब-करीब हर गांव तक सड़क पहुंच रही है। नेशनल हाईवे चौड़े हो रहे हैं। बिहार की नदियों पर आज एक के बाद एक नए और आधुनिक पुल बन रहे हैं।

इस क्षेत्र के बहुत से युवा एंट्रेंस एग्जाम के लिए बड़े शहरों का रूख करते हैं। जिससे उनका समय, ऊर्जा और धन तीनों बर्बाद होता था। अब देश में अधिकतर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की सुविधा मिलने से युवा साथियों की परेशानी कम होगी। उन्होंने ये भी कहा कि कनेक्टिविटी, एनडीए की डबल इंजन की सरकार की प्राथमिकता रही है।

8.लालू -राबड़ी के 15 वर्ष के कार्यकाल को लेकर आरजेडी पर बोला हमला

पीएम मोदी ने लालू-राबड़ी के 15 वर्ष के कार्यकाल को याद करते हुए तेजस्वी यादव पर तंज कसा। कहा कि बिहार के विकास की हर योजना को अटकाने और लटकाने वाले ये लोग हैं जिन्होंने अपने 15 साल के शासन में लगातार बिहार को लूटा। आपने बहुत विश्वास के साथ सत्ता सौंपी थी लेकिन इन्होंने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया। जब बिहार के लोगों ने इन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया, नीतीश जी को मौका दिया तो ये बौखला गए।

9.यूपीए पर कसा तंज

आरजेडी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  इन लोगों ने यूपीए की सरकार में रहते हुए बिहार पर, बिहार के लोगों पर अपना गुस्सा निकाला। कहा कि साथियों आज एनडीए  के सभी दल मिलकर आत्मनिर्भर, आत्मविश्वासी बिहार के निर्माण में जुटे हैं। बिहार को अभी भी विकास के सफर में मीलों आगे जाना है। नई बुलंदी की तरफ उड़ान भरनी है।

Narendra Modi
पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो(सोशल मीडिया)

10. नीतीश के कार्यकाल की तुलना लालू-राबड़ी के कार्यकाल से की

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने सरकारी नियुक्तियों के लिए बिहार के नौजवानों से लाखों की रिश्वत खाई, वो फिर बढ़ते हुए बिहार को ललचाई नजरों से देख रहे हैं।

आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई हो, लेकिन बिहार के नौजवानों को ये याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?

बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलते का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप्प पड़ जाना। आज बिजली है, सड़के हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वो माहौल है जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है।

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर: बिना अनुमति होगा यहां लैंड, हो सकता है विवाद…

 दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App