ED Action On Lalu Family: लालू पर ईडी का बड़ा एक्शन, 6 करोड़ की संपत्ति अटैच, जमीन के बदले नौकरी मामले में हुई कार्रवाई

ED Action On Lalu Family: जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी ने लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ एक्शन लिया है। ईडी ने इस परिवार के 6 करोड़ की संपत्ति अटैच कर ली है।

Ashish Pandey
Published on: 31 July 2023 1:11 PM GMT
ED Action On Lalu Family: लालू पर ईडी का बड़ा एक्शन, 6 करोड़ की संपत्ति अटैच, जमीन के बदले नौकरी मामले में हुई कार्रवाई
X
ईडी ने लालू परिवार की 6 करोड़ की संपत्ति अटैच की: Photo- Social Media

ED Action On Lalu Family: ईडी ने सोमवार को लालू परिवार को बड़ा झटका दिया है। नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस मामले में ईडी ने लालू यादव के परिवार से जुड़ी 6 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है। जमीन के बदले नौकरी घोटाले में राजद प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी पहले से ही जांच का सामना कर रहे हैं। हाल ही में ईडी ने तीनों के खिलाफ आरोप पत्र भी दायर किया था।

सीबीआई ने दायर की थी चार्जशीट-

ईडी ने लालू और उनके परिवार के खिलाफ जमीन के बदले नौकरी मामले में एक्शन लेते हुए राजद मुखिया के परिवार के 6 करोड़ की संपत्ति अटैच कर ली है। अभी बीते महीने ही, सीबीआई की ओर से दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी कर रही है जांच-

रेलवे में नौकरी देने के बदले रिश्वत में जमीन लेने के आरोपों के मामले में सीबीआई तो वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी जांच कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में चार्जशीट भी दाखिल कर दी। इस मामले में लालू के करीबी व पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चैधरी भी अभियुक्त हैं। लालू के ओएसडी रहे भोला यादव को सीबीआई ने 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था।

भोला 2004 से 2009 के बीच तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के ओएसडी थे। नौकरी के बदले जमीन घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लालू और उनके परिवार की मुश्किलें आगे और बढ़ सकती हैं। जिस तरह से ईडी कार्रवाई कर रही है उससे आने वाले दिनों में इस परिवार की दिक्कतें बढ़ना तय माना जा रहा है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story