×

Bihar News: पूर्व जदयू नेता अजय आलोक बीजेपी में शामिल, टीवी डिबेट के हैं चर्चित चेहरे

Bihar News: बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के दो बड़े दल राजद और जदयू के सबसे बड़े नेता इन दिनों विपक्षी एकता को लेकर भारत भ्रमण कर रहे हैं। वहीं, विपक्षी बीजेपी बिहार में अपने कुनबे को मजबूत करने में जुटी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक आज यानी शुक्रवार 28 अप्रैल को बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 April 2023 11:12 AM GMT (Updated on: 28 April 2023 12:11 PM GMT)
Bihar News: पूर्व जदयू नेता अजय आलोक बीजेपी में शामिल, टीवी डिबेट के हैं चर्चित चेहरे
X
Former JDU leader Ajay Alok (Photo: Social Media)

Bihar News: बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के दो बड़े दल राजद और जदयू के सबसे बड़े नेता इन दिनों विपक्षी एकता को लेकर भारत भ्रमण कर रहे हैं। वहीं, विपक्षी बीजेपी बिहार में अपने कुनबे को मजबूत करने में जुटी हुई है। जदयू से निकलकर अपनी अलग पार्टी बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा के साथ फिर से सियासी रिश्ते कायम करने के बाद बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार की पार्टी के एक और चर्चित चेहरे को अपने पाले में कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक आज यानी शुक्रवार 28 अप्रैल को बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आलोक बीजेपी के दिल्ली दफ्तर में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान केंद्रीय पीयूष गोयल और बिहार भाजपा के अन्य नेता मौजूद रहे। अजय आलोक बीते साल सीएम नीतीश कुमार के आदेश पर जदयू से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

टीवी डिबेट के चर्चित चेहरे हैं अजय आलोक

डॉ अजय आलोक की छवि एक तेजतर्रार और आक्रमक वक्ता की रही है। उनकी इसी खासियत को देखते हुए जदयू ने उन्हें पार्टी का प्रवक्ता नियुक्त किया था। आलोक हिंदी और अंग्रेजी न्यूज चैनलों पर होने वाले बहसों में अपना पक्ष असरदार तरीके से रखते थे। जदयू से निकाले जाने के बाद भी वे टीवी डिबेटों का हिस्सा बतौर स्वतंत्र राजनीतिक विश्लेषक के रूप में रहा करते थे।

बीजेपी के तरफ रहा है झुकाव

अजय आलोक का झुकाव काफी समय से बीजेपी की तरफ रहा है। टीवी बहसों के दौरान भी उनके बयान अक्सर बीजेपी के अनुकूल रहे हैं। साल 2017 में जब बिहार में महागठबंधन टूटा था, उस दौरान आलोक बतौर जदयू प्रवक्ता राजद के खिलाफ काफी आक्रमक बयानबाजी किया करते थे। राजद नेता उन्हें बीजेपी का एजेंट तक कहा करते थे। हालांकि, बीजेपी के प्रति उनका नरम रवैया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिक दिनों तक रास नहीं आई और पिछले साल जून में आलोक समेत 4 जदयू नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए निष्कासित कर दिया गया था।

एक दिन पहले खड़गे पर साधा था निशाना

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जून खड़गे ने बीते दिनों कर्नाटक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जहरीला सांप बता दिया था। हालांकि, बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि पीएम मोदी को नहीं बल्कि बीजेपी को जहरीला सांप कहा है। जिस पर अजय आलोक ने ट्विटर पर उन्हें घेरा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मोदी का मतलब ज़हरीला साँप की तरह हैं !“ मतलब सारे मोदी ज़हरीला साँप ??

पेशे से डॉक्टर हैं अजय आलोक

खड़गे जी आप तो राहुल गांधी के चचा निकले , कहावत उल्टा करना होगा —छोटे मियाँ छोटे मियाँ बड़े मियाँ सुबहान अल्लाह , परिवार का आदेश सर आँखों पे - जो हुक्म मेरे आका - क्यों इनके चक्कर में बुढ़ापा ख़राब करो।

अजय आलोक पेशे से डॉक्टर हैं, इसलिए उनके नाम के आगे डॉक्टर लगा है। उनके पिता गोपाल सिन्हा भी बिहार के जाने-माने डॉक्टर्स में गिने जाते हैं। आलोक बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं, जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिली थी। जानकार मानते हैं कि बीजेपी जदयू के इस तेजतर्रार प्रवक्ता को उसी के खिलाफ मोर्चे पर तैनात करेगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story