×

RJD ने किया नीतीश के शपथ समारोह का बायकॉट, कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी

नीतीश कुमार आज शाम सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

Newstrack
Published on: 16 Nov 2020 7:33 AM GMT
RJD ने किया नीतीश के शपथ समारोह का बायकॉट, कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी
X
राजभवन में शाम 4.30 बजे होने वाले इस कार्यक्रम की खास तैयारियाँ की गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वीवीआईपी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

पटना: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार से आ रही है। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं।

इस बीच बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार करने का प्लान बनाया है। इस बारें में आरजेडी ने ट्वीट भी किया है।

जिसमें ये कहा है कि 'राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है। बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध है। जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया।

Tejashwi Yadav आरजेडी नेता तेजस्वी यादव(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…Bhai Dooj 2020: इस वक्त भूलकर भी ना करें तिलक, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

बिहार के बेरोजगारों और किसानों में आक्रोश: आरजेडी

बिहार के बेरोजगारों, किसानों, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है। एनडीए के फर्जीवाड़े से जनता आक्रोशित है। हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं।'

वहीं आरजेडी नेताओं का कहना है कि उनकी पार्टी का कोई नेता आज शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होगा। ये जनादेश नीतीश कुमार के खिलाफ था और शासनादेश से ये कठपुतली सरकार बनाई जा रही है।

आरजेडी जनता के साथ है। तेजस्वी यादव उन 15 सीटों पर कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं, जहां उनका आरोप है कि उन्हें हराया गया है। आरजेडी इस मामले में चुप नहीं बैठने वाली है।

Bihar Cm Nitish Kumar बिहार: नीतीश कुमार आज सातवीं बार लेंगे CM पद की शपथ, (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…कोरोना ने फिर बरपाया कहर: अमित शाह ने बुलाई बड़ी बैठक, हुआ ये बड़ा ऐलान

आज सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश

बता दें कि नीतीश कुमार आज शाम सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

बीजेपी की ओर से बीजेपी विधायक दल के नेता तार किशोर प्रसाद और उपनेता मंजू देवी का नाम कंफर्म हो गया है।

राजभवन में शाम 4.30 बजे होने वाले इस कार्यक्रम की खास तैयारियाँ की गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वीवीआईपी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें…मूसलाधार बारिश का कहर: इन राज्यों में जमकर बरसे बादल और पड़े ओले, बढ़ेगी ठंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story