रक्षाबंधन पर छलका मैथेमैटिक्स गुरू का दर्द, बोले- जब भी आयेगा ये दिन हमें रुलायेगा

सिर्फ 1 रुपया गुरु दक्षिणा में पढाकर सैकड़ों आर्थिक रूप से गरीब स्टूडेंट्स को इंजीनियर बना चुके बिहार के मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव का छलका दर्द।

Published by Ashiki Patel Published: August 3, 2020 | 10:46 pm
Modified: August 4, 2020 | 8:34 am

पटना: सिर्फ 1 रुपया गुरु दक्षिणा में पढाकर सैकड़ों आर्थिक रूप से गरीब स्टूडेंट्स को इंजीनियर बना चुके बिहार के मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव का छलका दर्द।

ये भी पढ़ें: सुशांत मामले में किस राज्य की पुलिस सही, मुंबई या बिहार? जानें इन तथ्यों से…

आप सभी को रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ, वर्ष 2014 का वह दिन हम पूरे परिवार कभी नहीं भुल सकते, जब हमने अपने पिता तुल्य भैया को खोया। वैसा कोई दिन नही जब हम सभी अपने भैया को याद नही करते होंगे, लेकिन जब-जब रक्षाबंधन आता है बड़े भैया (स्वर्गीय शिव कुमार श्रीवास्तव) की कमी बहनो की आँखों मे देखने को मिल जाती है। आँख के आँसू को थामकर जब हमे राखी बांधती हैं तो हमें यह अहसास जरूर होता है कि हमने अपने बड़े भैया को ही नहीं खोया बल्कि इंसान रूपी भगवान को खोया है।

ये भी पढ़ें: चीन को कड़ा जवाब: भारत ने तैनात किए ताकतवर टैंक, जवानों ने यहां संभाला मोर्चा

पिताजी के गुजरने के बाद बड़े भैया ने कैसे अपने दुख को सहते हुए पूरे परिवार को कोई कमी महसूस नहीं होने दिया। परिवार में सबसे अधिक हमे प्यार करते थे, मेरे भतीजा-भतीजियों से भी अधिक प्यार हमें करते थे, वे हमेशा चाहते थे कि मैं पढ़-लिखकर एक कामयाब इंसान बन सकु।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी श्रीनगर हुआ बंद: 5 अगस्त तक लगा कर्फ्यू, इस साजिश की मिली सूचना

जहाँ भी होंगे खुश होंगे

भैया आप जहाँ भी होंगे खुश होंगे आपका आशीर्वाद हम सभी पूरे परिवार को निरन्तर प्राप्त होता है। आपका आशीर्वाद और आपका दिखाया रास्ता को हम सभी कभी भूल नही सकते, यह आजीवन प्रेरणा रहेगा। ये आँख तो सभी परिवार के सामने रोता नही, परन्तु अकेले में आँख और दिल दोनो डबडबा जाता है। आपका आशीर्वाद हम सबके साथ हमेशा रहता है यही हमारे लिए ताकत है।

ये भी पढ़ें: पुलिस को मिला इनाम: अपराधियों के खिलाफ किया ऐसा काम, हो रही तारीख

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App