अभी-अभी श्रीनगर हुआ बंद: 5 अगस्त तक लगा कर्फ्यू, इस साजिश की मिली सूचना

सरकार ने श्रीनगर जिले आज से 5 अगस्त तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया है। अलगाववादियों के प्रदर्शन की जानकारी मिलने के बाद एहतियातन ये फैसला लिया गया।

Srinagar Curfew ordered till August 5 over intel reports violent protests

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने का एक साल पूरा होने वाला है। ऐसे में राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दी गयी है। वहीं सरकार ने संवेदनशीलता को देखते हुए श्रीनगर जिले में तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लगा दिया गया। वहीं ये कर्फ्यू 4 और 5 अगस्त को भी जारी रहेगा। कहा जा रहा है कि अलगाववादी संगठन जिले में प्रदर्शन कर कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। जिसके मद्देनजर कर्फ्यू लागू किया गया है।

श्रीनगर में तत्काल प्रभाव से लगा कर्फ्यू

जम्मू कश्मीर में एक साल पहले 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 में संशोधन किया गया था। जिसके बाद राज्य का विशेष दर्जा खत्म कर इसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया गया। मोदी सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध किया गया था। राज्य का माहौल संवेदनशील हो गया था, जिसके बाद कई महीनों तक यहां इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः रक्षाबंधन में मचा आतंक: भूकंप से कांपी धरती, सहम गया देश

4-5 अगस्त को कर्फ्यू रहेगा जारी

अनुच्छेद 370 हटाए एक साल होने को हैं। ऐसे में बड़ा फैसला लेते हुए श्रीनगर जिले में आज से 5 अगस्त तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। अलगाववादियों के प्रदर्शन की जानकारी मिलने के बाद एहतियातन ये फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ेंः पाक ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, समर्थन के लिए इस ताकतवर मुल्क के आगे गिड़गिड़ाया

5 अगस्त को अलगाववादी ‘ब्लैक डे’ मनाने की तैयारी में

सरकार के आदेश के मुताबिक़, रिपोर्ट मिली है कि कुछ अलगाववादी और पाक समर्थित संगठन 5 अगस्त को जिले में ‘Black Day’ मनाने वाले हैं। बताया गया कि प्रदर्शन के दौरान ये लोग हिंसक भी हो सकते हैं। ऐसे में कानून व्यवस्था बिगड़ने के साथ ही जान-माल को भी खतरा हो सकता है। वहीं प्रदर्शन के दौरान लोगों के एकत्र होने से कोविड-19 के फैलने का भी खतरा हो सकता है। ऐसे में इलाके में भीड़ इकट्ठा होने को लेकर पाबंदी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App