रक्षाबंधन में मचा आतंक: भूकंप से कांपी धरती, सहम गया देश

गुजरात में सोमवार देर शाम भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। जानकारी के मुताबिक, दक्षिण गुजरात में भूकंप आया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.3 मापी गई है।

Gujarat Earthquake 3.3 magnitude hits Bharuch

अहमदाबाद: भारत जब रक्षाबंधन का पर्व मना रहा था, उस दौरान धरती की कंपन शुरू हो गयी। लोग भूकंप के झटकों से डर गए। हालांकि भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं थीं, जिसके कारण किसी भी जान माल की हानि नहीं हुईं। बता दें कि भूकंप गुजरात में महसूस किया गया।

गुजरात के भरूच में 3.3 तीव्रता का भूकंप

गुजरात में सोमवार देर शाम भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। जानकारी के मुताबिक, दक्षिण गुजरात में भूकंप आया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.3 मापी गई है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र लगभग 200 किलोमीटर दूर भरुच जिले में था। वहीं झटकों से किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान पहुँचने की खबर नहीं हैं।

ये भी पढ़ेंः देशभर के 135 संत: अयोध्या में लगेगा जमावड़ा, भूमिपूजन कार्यक्रम में ऐसे मिलेगी एंट्री

लोगों को हुआ भूकंप का अंदाजा

भूकंप को लेकर राज्य के गांधीनगर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजिकल रिसर्च (ISR) के एक अधिकारी ने बताया कि आज शाम हल्का भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 3.3 मापी गई। भूकंप का केंद्र भरुच शहर से 7 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण-पूर्व में दर्ज किया गया। धरती की थरथराहट से शहर के कुछ हिस्सों में लोगों को अंदाजा हो गया और वे घरों से बाहर निकल आये। भरुच के कलेक्टर एम डी मोदिया ने भूकंप की पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक किसी के हताहत या नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ेंः आसमान से बरसेगा कहर: यहां होगी भयानक बारिश, जारी हुआ रेड अलर्ट

गुजरात में कई बार आ चुका भूकंप

बता दें कि इसके पहले 30 जुलाई को गुजरात के सोमनाथ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता 2.9 रिक्टर स्केल पर मापी गई। वहीं 16 जुलाई की रात 1.50 बजे से शाम 4.30 बजे तक 4 बार भूकंप के झटकों को महसूस किया गया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App