×

इस शेयर में पैसा लगाने वाले हुए मालामाल, सिर्फ 8 महीने में कमाया इतना मुनाफा

कोरोना संक्रमण की वजह से बंद हुए बाज़ार को हर तरह के निवेश को झटका लगा था। मार्च में आए भारी गिरावट की वजह से हर तरफ इसका असर देखने को मिला।

Monika
Published on: 8 Dec 2020 4:56 PM GMT
इस शेयर में पैसा लगाने वाले हुए मालामाल, सिर्फ 8 महीने में कमाया इतना मुनाफा
X
इस शेयर ने एक लाख को 8 महीने में 10 लाख बना दिया

कोरोना संक्रमण की वजह से बंद हुए बाज़ार को हर तरह के निवेश को झटका लगा था। मार्च में आए भारी गिरावट की वजह से हर तरफ इसका असर देखने को मिला। लेकिन कोरोना काल में एक शेयर ऐसा भी रहा जिसने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है।

शेयर ने हर दिन नया रिकॉर्ड बनाया

अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर की बात करें तो पिछले एक साल इसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिर चाहे कोरोना संकट हो या बाज़ारों में मंदी। इस शेयर ने हर दिन नया रिकॉर्ड बनाया। बता दें, कि पिछले एक साल में अडानी ग्रीन एनर्जी ने अपने निवेशकों को 10 गुना से ज्यादा दिया है।

ये भी पढ़ें: करोड़ों कर्मचारियों के लिए जरुरी खबर, अप्रैल से बदल जाएगा सैलरी से जुड़ा ये नियम

करीब 900 फीसदी रिटर्न दिया

कोरोना काल के बीच भी इस शेयर ने करीब 900 फीसदी रिटर्न दिया है। 17 मार्च 2020 में शेयर ने 112.70 रुपये रहा तो 24 नवंबर 2020 को अधिकतम 1220 रुपये के स्तर को छुआ। 17 मार्च 2020 को अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर में 1 लाख रुपये लगाया होगा, 24 नवंबर 2020 को बढ़कर 10 लाख रुपये से ज्यादा हो गया होगा।

ये भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, इस साइट पर न करें विजिट, अकाउंट हो जाएगा खाली

पावर प्लांट बनाने का ठेका

आपको बता दें कि इसी साल जून में अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड को दुनिया का सबसे बड़ा सोलर पावर प्लांट बनाने का ठेका मिला। कंपनी 8,000 मेगावॉट का सोलर पावर प्लांट तैयार करेगी और 2,000 मेगावाट की एक घरेलू सौर पैनल विनिर्माण क्षमता स्थापित करेगी।

अडानी ग्रीन 2030 तक दुनिया की सबसे बड़ी रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी बनना चाहती है। उसके पास अभी 2.8 GW रिन्यूएबल एनर्जी की स्थापित क्षमता है। कंपनी 2025 तक इसे बढ़ाकर 25 GW करना चाहती है।

ये भी पढ़ें: तेजी से उछला Gold: चांदी की चमक भी बढ़ी, इतने रुपये की हुई बढ़ोत्तरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story