×

एक रुपये में सोना: अक्षय तृतीया पर शानदार ऑफर, घर बैठे खरीदें सबसे सस्ता गोल्ड

ऐसा नहीं है कि आप अक्षय तृतीया नहीं माना पाएंगे। भले ही लोग घर से नहीं निकल सकते लेकिन सोना खरीद कर पर्व को शुभ बना सकते हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 25 April 2020 3:18 PM GMT
एक रुपये में सोना: अक्षय तृतीया पर शानदार ऑफर, घर बैठे खरीदें सबसे सस्ता गोल्ड
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन लागू हैं। ऐसे में लोग अपने घरों में बंद है और चीजों की खरीद नहीं हो पा रही है, खासकर त्यौहार के मौके पर। हालाँकि 3 मई तक जारी इस लॉकडाउन के बीच अक्षय तृतीया भी पड़ रही है। 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया है और इस दिन सोना खरीदना बेहद शुभ माना जाता है।

अक्षय तृतीया पर ऑनलाइन सोना खरीदने पर शानदान ऑफर

अक्षय तृतीया के मौके पर हर साल लोग सोना खरीदते हैं। ज्वेलरी शॉप पर इस दिन चकाचौंध होती है लेकिन इस बार लॉकडाउन के कारण दुकाने बंद होंगी और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहेगा। हालाँकि ऐसा नहीं है कि आप अक्षय तृतीया नहीं माना पाएंगे। भले ही लोग घर से नहीं निकल सकते लेकिन सोना खरीद कर पर्व को शुभ बना सकते हैं।

ऑनलाइन साइट्स पर सिर्फ 1 रुपए में खरीदे गोल्ड

दरअसल, सोना खरीदने के लिए बाजार या ज्वेलर्स शॉप पर जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे ऑनलाइन सोने की खरीदारी की जा सकती है। इसकी सुविधा तो लॉकडाउन के दौरान आपको मिलेगी ही, ख़ास बात ये होगी कि आप सोने की खरीदारी सिर्फ एक रुपये में कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंःसस्ता सोना खरीदने का आज आखिरी मौका, सरकार की इस स्कीम से मिलेंगे कई फायदे

पेटीएम से डिजिटल गोल्ड खरीद पर ऑफर

बता दें कि कई ऑनलाइन साइट्स अक्षय तृतीया को लेकर ऑफर दे रही हैं। जिसके तहत सोना सिर्फ एक रुपये में मिलेगा। जैसे पेटीएम से डिजिटल गोल्ड खरीदने पर आपको गजब का ऑफर मिल रहा है।

इसमें पेटीएम के जरिए 0.0005 ग्राम से लेकर अधिकतम 50 ग्राम सोना खरीदने का मौका मिल रहा है। मजेदार बात ये हैं कि 0.0005 ग्राम के सोने को 1 रुपये में खरीदा जा सकता है, हालाँकि इसमें टैक्स समेत अन्य चार्जेज शामिल नहीं है।

ये भी पढ़ेंःदुकान पर कटिंग-शेविंग पड़ी महंगी, एक ही कपड़े के इस्तेमाल से गांव में फैला कोरोना

ऐसे ख़रीदे पेटीएम से सोना:

इसके लिए ग्राहक पेटीएम की वेबसाइट या ऐप पर जाकर सारी शर्तों की जानकारी देख लें। दावा किया जा रहा है कि इस प्लेटफॉर्म पर बिक रहा सोना 24 कैरेट 999.9 शुद्धता का है। जिसे आप पेटीएम के डिजिटल लॉकर में भी रख सकते हैं।

PhonePe भी दे रहा सबसे सस्ता गोल्ड

इसके अलावा ऐसे ही गजब के ऑफर को आप PhonePe भी प्राप्त कर सकते हैं। यहां पर भी 1 रुपये में सोना खरीदने का मौका है। ध्यान देने वाली बात ये है कि इसे बेचने के लिए व्यक्ति के पास कम से कम 5 रुपये का सोना होना जरूरी है।

ये भी पढ़ेंःसोना-चाँदी का भाव: कोरोना के चलते इतना हो गया दाम

Tanishq और Malabar Gold & Diamonds पर अच्छे ऑनालाइन ऑफ

वहीं टाटा के ज्वैलरी ब्रांड Tanishq समेत Malabar Gold & Diamonds से भी आप ऑनलाइन गोल्ड की खरीदारी कर सकते हैं। दोनों ही अक्षय तृतीया के मौके पर गोल्ड की ख़रीद पर अच्छे ऑनालाइन ऑफर दे रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story