×

3 दिन बैंक बंद: जल्दी निपटा लें ये काम, आ गई Holiday List

बैंक ग्राहक जल्दी-जल्दी अपना जरूरी काम निपटा लें, क्योंकि लगातार तीन दिनों तक बैंक की छुट्टी रहने वाली है। ऐसे में आप एक बार जान लीजिए कि किस-किस दिन बैंकों के कामकामज ठप रहने वाले हैं। 

Shreya
Published on: 22 Dec 2020 7:25 AM GMT
3 दिन बैंक बंद: जल्दी निपटा लें ये काम, आ गई Holiday List
X
तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्दी निपटा लें सभी काम

नई दिल्ली: अगर आपको बैंक से संबंधित कोई भी काम है तो फिर उसे फटाफट निपटा लें, क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो अगले कुछ दिनों के लिए आपके जरूरी काम टल जाएंगे। दरअसल, इस हफ्ते लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने वाले हैं, ऐसे में आप अगर नया साल शुरू होने से पहले अपने बैंक से जुड़े काम निपटाना चाहते हैं तो फिर आपको ये जानना जरूरी है कि इस हफ्ते किस-किस दिन बैंकों के कामकामज ठप रहने वाले हैं।

जानिए किस-किस दिन रहेगी बैंकों में छुट्टी?

वैसे तो भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से बैंक ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से ही बैंक से जुड़े कामकाज निपटाने की सलाह दी गई है, लेकिन अगर आपको ब्रांच जाने से ही संबंधित काम है तो फिर एक बार बैंक के हॉलीडे लिस्ट पर एक नजर जरूर डाल लें, ताकि आप किसी भी परेशानी से बच सकें। तो चलिए जानते हैं कि बैंकों में किस-किस दिन कामकाज ठप रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: करदाताओं के लिए जरुरी खबर: अभी कर लें ये काम, नहीं तो देना होगा 10 हजार जुर्माना

bank (फोटो- सोशल मीडिया)

गुरुवार तक निपटा लें अपने सारे काम

आरबीआई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक 25 दिसंबर यानी शुक्रवार को क्रिसमस के मौके पर बैंकों में कामकामज ठप रहेगा। बता दें कि इस दिन नेशनल हॉलीडे भी होता है। इसके बाद 26 और 27 दिसंबर को भी बैंकों में छुट्टी रहने वाली है। क्योंकि 26 को महीने का चौथा शनिवार है और 27 दिसंबर को रविवार है। ऐसे में तीन दिन तक बैंक बंद रहेंगे। इसलिए गुरुवार तक ही अपने सारे काम निपटा लें।

यह भी पढ़ें: हजारों कर्मचारी बर्बाद: बस कुछ दिनों में आएगा भूचाल, लगेगा नौकरी वालों को झटका

शेयर बाजार भी रहने वाला है बंद

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 25 दिसंबर को घरेलू शेयर बाजार भी बंद रहने वाला है। इस दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कारोबार नहीं होगा। इसके बाद अब सीधे 28 दिसंबर को ही फिर से शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: रद्द हो गईं ये ट्रेनें: कोहरे की पड़ी मार, चेक करें कहीं आप भी तो नहीं प्रभावित

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story